झारखंड / सॉरी पापा... ससुराल आकर गलती कर दी, रोते हुए फंदे से झूल गई विवाहिता

Zoom News : May 21, 2021, 06:45 AM
झारखंड के धनबाद में एक रेलवे कर्मी की पत्नी का शव उसके ससुराल में पंखे से झूलता मिला। महिला ने पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया और फिर फांसी के फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली। वायरल वीडियो से धनबाद में सनसनी फैल गई। वीडियो में वह रो-रोकर अपने पति और ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगा रही है। 

दरअसल, ये मामला धनबाद के धनसार थाना क्षेत्र स्थित महावीर नगर भूदा का है। जहां बुधवार को रेलवे कर्मी की पत्नी कोमल पटेल (21) ने आत्महत्या कर ली। वायरल वीडियो में कोमल रो-रो कर बोल रही है कि मैं सुसाइड करने जा रही हूं, गलती की ससुराल आकर, सॉरी पापा, मैंने आपकी बात नही सुनी। मुझे लगा कि पति सुधर गया, पर फिर से उसने मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी। मरने से पहले पापा से कहना चाहती हूं कि मेरे बेटे का ख्याल रखना। 

पोस्टमार्टम के बाद कोमल का शव उसके मायके पहुंचा तो परिजनों पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा। घर में पूरा माहौल गमगीन हो गया। कोमल की मां और बहन ने चीख-चीखकर उसके पति आलोक और उसके परिजनों को सजा देने की मांग की। मौके पर मौजूद लोगों ने हाथों में कोमल की तस्वीर और जस्टिस फॉर कोमल लिखी तख्तियां लेकर न्याय की मांग की। 

इस घटना के बाद मृतका के पिता उमेश प्रसाद ने धनसर थाने में कोमल के पति आलोक प्रसाद, आलोक की मां, बहन और बहनोई के खिलाफ दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने कहा है कि बेटी के ससुराल वाले काफी दिनों से कार की मांग कर रहे थे। इधर घटना के बाद से ही आलोक पूरे परिवार के साथ फरार है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई है। 


जानकारी के मुताबिक, कतरास बाजार निवासी उमेश प्रसाद ने अपनी बेटी कोमल की शादी 2018 में धनबाद निवासी आलोक कुमार (ग्रुप डी रेलवे कर्मी) के साथ बड़े ही धूमधाम से की थी। शादी में घर के सभी सामानों के साथ जेवरात और 10 लाख नगद भी दिया गया था। परिजनों ने बताया कि शादी के बाद से ही कोमल के ससुराल वाले उसे प्रताड़ित किया करते थे एवं मारपीट किया करते थे। बार-बार कार की डिमांड कर रहे थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER