आईपीएल / क्या कोरोना वायरस की वजह से रद्द होगा IPL 2020? सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्पी

ABP News : Aug 31, 2020, 09:02 AM
IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन पर एक बार फिर से संकट के बादल मंडरा रहे हैं। कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल का 13वां सीजन तय समय पर शुरू नहीं हो पाया। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बीसीसीआई ने यूएई में 13वें सीजन के आयोजन का फैसला किया। लेकिन टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के 12 मेंबर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सीएसके की टीम एक हफ्ता पहले यूएई पहुंची है। आईपीएल पर फिर से लगे सवालिया निशान पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपनी चुप्पी तोड़ी है।

सौरव गांगुली ने जो बयान दिया है उससे लगता है कि अभी तक आयोजन को लेकर स्थिति साफ नहीं है। सौरव गांगुली ने कहा, 

" चेन्नई सुपर किंग्स के मामले पर तो मैं कुछ नहीं कर सकता हूं। अभी हम यह भी नहीं बता सकते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन 19 सितंबर से शुरू हो पाएगा या नहीं। "

सौरव गांगुली ने हालांकि सब कुछ ठीक होने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा, 

" हम ये उम्मीद कर सकते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन अच्छे तरीके से हो जाए। आईपीएल का कार्यक्रम काफी लंबा हैं, हम सिर्फ सब कुछ अच्छे तरीके से होने की उम्मीद कर सकते हैं। "

अब तक जारी नहीं हुआ शेड्यूल

बीते शुक्रवार को एक खिलाड़ी समेत सीएसके के 12 मेंबर्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हाल ही में यूएई में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। इसके अलावा सुरेश रैना के परिवार की सुरक्षा का हवाला देकर भारत लौटने की वजह से मामला और ज्यादा गंभीर हो गया। सुरेश रैना का कहना है कि वह अपने परिवार के साथ खतरा मोल नहीं ले सकते हैं। इसलिए आईपीएल का लेकर सवालिया निशान एक बार फिर से लगा।

इतना ही नहीं टूर्नामेंट की शुरुआत होने में अब केवल 20 दिन का वक्त बचा है। लेकिन बीसीसीआई की तरफ से मैचों का शेड्यूल जारी किया जाना बाकी है। बीसीसीआई ने एक महीने पहले एलान किया था कि आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER