Coronavirus / इस देश में टूटा पांच महीने का रिकॉर्ड, एक दिन में मिले सबसे अधिक कोरोना के मरीज

AMAR UJALA : Aug 16, 2020, 09:04 AM
Coronavirus: दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ज्यादातर मामले राजधानी सियोल से सामने आ रहे हैं। इसे देखते हुए वहां की सरकार ने देश में कड़े कानून लागू कर दिए हैं। दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में सामाजिक दूरी के नियम का सख्ती से पालन कराए जाने के साथ पेशेवर खेलों सहित शादी समारोहों में प्रतिबंध लगा दिए गए हैं।

अभी ये प्रतिबंध अगले आदेश तक जारी रहेंगे। पिछले दिनों लगातार दक्षिण कोरिया में कोरोना के ज्यादा मामले सामने आए, जो पांच महीनों में मिलने वाले नए दैनिक संक्रमितों की संख्या में सबसे ज्यादा हैं।

ऐसे में कड़े कानून लागू करने का यह फैसला शनिवार को दक्षिण कोरिया में 166 नए केस सामने आने के बाद लिया गया। मार्च के बाद यह एक दिन में मिले संक्रमितों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। बता दें कि देश में 305 मौतों के साथ 15039 लोग अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। 

साउथ कोरिया के प्रधानमंत्री चुंग सय-कयूं ने सरकार की तरफ से जवाब देते हुए है कहा कि कोरोना वायरस एक गंभीर महामारी है। इसके खिलाफ हम लड़ाई लड़ रहे हैं। फिलहाल हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता ज्यादा से ज्यादा हद तक सियोल में वायरस के प्रसार को रोकना है।

बता दें कि साउथ कोरिया में अधिकतर नए मामले राजधानी सियोल में ही सामने आ रहे हैं। इसके चलते प्रधानमंत्री ने कुछ कड़े फैसले लिए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER