उतर प्रदेश / भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले नेता की छुट्टी, सपा ने पद से किया बर्खास्त

AajTak : Aug 25, 2020, 07:18 AM
Delhi: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी साल 2022 के विधानसभा चुनाव में मुद्दा बनाएगी। योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा सत्र के दौरान सदन में विपक्ष पर निशाना साधते हुए जिस तरह से मंदिर का उल्लेख किया था, उससे इस बात के संकेत भी मिल गए थे। विपक्षी दलों को भी इस बात का अहसास हो गया है।

अब समाजवादी पार्टी (सपा) ने पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष लोटन राम निषाद को पद से बर्खास्त कर दिया है। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए। सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने राजपाल कश्यप को पिछड़ा प्रकोष्ठ का नया प्रदेश अध्यक्ष मनोनित किया है। लोटन निषाद ने भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए थे।

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के हस्ताक्षर से जारी पत्र में कहा गया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की सहमति से लोटन राम निषाद के स्थान पर एमएलसी डॉक्टर राजपाल कश्यप को पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष नामित किया जाता है। प्रदेश अध्यक्ष ने राजपाल से 15 दिन के अंदर प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी गठित करने को भी कहा है।

गौरतलब है कि लोटन राम निषाद ने राम के अस्तित्व पर ही सवाल खड़ा कर उन्हें सबका बताती रही समाजवादी पार्टी को मुश्किल में डाल दिया था। लोटन राम ने राम को काल्पनिक पात्र बताते हुए कहा था कि राम तो थे ही नहीं। जैसे फिल्मों और कहानियों में पात्र होते हैं, उसी तरह राम भी एक काल्पनिक पात्र मात्र हैं। लोटन के इस बयान के बाद राम के मुद्दे को लेकर सियासी घमासान मच गया था।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER