Lockdown / लॉकडाउन के खिलाफ सड़कों पर हुआ अनोखा प्रदर्शन, तरीका देखकर हैरान रह जाएंगे आप

Zee News : May 24, 2020, 01:53 PM
Lockdown: लॉकडाउन (Lockdown) के खिलाफ स्पेन के नागरिकों ने अजीब तरह से विरोध प्रदर्शन किया है। खुद स्थानीय प्रशासन समझ नहीं पा रहा कि इस विरोध को कैसे रोका जाए। सरकार द्वारा लॉकडाउन को लेकर विरोधी पार्टी का आरोप है कि जानबूझकर लोगों को घर में कैद रखा जा रहा है।

हॉर्न बजाकर किया विरोध प्रदर्शन

स्पेन की दक्षिणपंथी वॉक्स पार्टी ने सरकार पर आरोप लगाया है कि आम लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण मामले में गुमराह किया जा रहा है। इसकी वजह से देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो रही है। लॉकडाउन हटाने की मांग को लेकर स्पेन के बार्सिलोना, मेड्रिड और सेविला में आम नागरिक अपनी कार और बाइकों में सवार होकर सड़क पर उतर आए। और गाड़ी का हॉर्न बजाकर लॉकडाउन का विरोध किया।

जानकारों का कहना है कि आम नागरिक स्पेन का राष्ट्रीय ध्वज लेकर सड़कों पर निकल आए। सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हए लोगों ने सरकार के मौजूदा कदम का विरोध किया। जनता के इस विरोध का समर्थन देने के लिए वॉक्स पार्टी के अध्यक्ष सेंटिएगो अबस्कल भी मैड्रिड की सड़क पर प्रदर्शनकारियों के साथ दिखे। सेंटिएगो ने सरकार के लॉकडाउन को गुमराह करने वाला कदम बताया।

उल्लेखनीय है कि दुनियाभर में अब लॉकडाउन के खिलाफ आम लोग सड़क पर उतरने लगे हैं। अमेरिका के कई शहरों में लोग सरकार के लॉकडाउन का विरोध करते नजर आ रहे हैं। इसके अलावा लॉकडाउन खोले जाने की मांग को लेकर यूरोप के कई अन्य देशों में भी विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER