Special / अपने बच्चों के लिए किया 'सिख हेलमेट' का आविष्कार, महिला ने किया कमाल

Zoom News : Jan 07, 2023, 01:57 PM
Special Sikh Helmets Design: हाल ही में सोशल मीडिया पर कुछ कमाल की तस्वीरें वायरल हुईं और जब लोगों ने इन तस्वीरों के बारे में समझा तो वे हैरान रह गए. यह तस्वीरें ऐसी थीं जिनमें कुछ बच्चे एक विशेष प्रकार का हेलमेट पहने हुए दिखे. इन हेलमेट को सिख हेलमेट नाम दिया गया और इसको एक महिला ने डिजाइन किया है.

इंस्टाग्राम पर तस्वीरों को शेयर किया

दरअसल, कनाडा में रहने वाली टीना सिंह ने इस तरह के हेलमेट को बनाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीना सिंह ने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरों को शेयर किया है. कुछ समय पहले टीना की टेंशन तब बढ़ गई जब उन्हें अपने बेटों की पगड़ियों को फिट करने के लिए बाजार में सही से हेलमेट नहीं मिला. इसके बाद टीना ने ठान लिया कि वे ही कुछ करेंगी.

खुद ही हेलमेट डिजाइन कर दिया

इसके बाद तो टीना ने अपने बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और उनकी पगड़ी के हिसाब से खुद ही हेलमेट डिजाइन कर दिया. ये हेलमेट विशेष रूप से उन जैसे तमाम बच्चों के लिए डिजाइन किए गए पहले सुरक्षा-प्रमाणित मल्टीस्पोर्ट हेल्मेट हैं. टीना एक चिकित्सक भी हैं और अब उन्होंने यह हेलमेट वाला काम भी कर दिखाया है. उन्होंने बकायदा सिख हेलमेट नाम की एक वेबसाइट और सोशल मीडिया अकाउंट भी बनाया है.

एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टीना का कहना है कि वे चाहती हैं कि ऐसे हेलमेट लोग खरीदें. उन्होंने कहा कि मैंने अपने बच्चों के लिए कुछ मूल्यवान करने के लिए अपने अंदर विश्वास पैदा किया और यह सब उसी विश्वास की एक छलांग है. उन्हें लोगों से काफी अच्छा रेस्पोंस मिल रहा है और लोग इस तरह के हेलमेट को खरीद भी रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER