COVID-19 Update / कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार बेकाबू, इस शहर में लगा एक सप्ताह का लॉकडाउन

Zoom News : Feb 27, 2021, 05:54 PM
मुंबई: महाराष्ट्र (महाराष्ट्र) में कोरोनावायरस संक्रमण की गति बेकाबू होती जा रही है। इस संबंध में कई शहरों में सख्ती बढ़ाई गई है। अमरावती शहर में चल रहे तालाबंदी को अब एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है। सोमवार को अमरावती में तालाबंदी समाप्त होनी थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे 8 मार्च तक बढ़ा दिया गया है। वहीं, अमरावती और अचलपुर शहर के साथ-साथ अब अंजनगांव सुरजी शहर में भी तालाबंदी कर दी गई है।

अधिक कोरोना मामलों के बाद अंजनगांव सुरजी शहर में कंटेनर जोन घोषित किया गया है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह एक पूर्ण लॉकडाउन है, अर्थात, चिकित्सा और तत्काल सेवाओं को छोड़कर सब कुछ न केवल रात में बल्कि दिन में भी बंद कर दिया गया है। शहर की सड़कें पूरी तरह से सुनसान हैं और तालाबंदी के कारण बाजार बंद हैं।

महाराष्ट्र के सोलापुर में, कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दूसरी ओर, नियमों का पालन करने में बड़ी लापरवाही होती है। सब्जी मंडी में शुक्रवार सुबह सब्जियों की नीलामी के दौरान बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई। सामाजिक भेद का विस्फोट था। कई लोगों ने मास्क भी नहीं लगाए थे। यहां यह आश्चर्यजनक था कि जिला प्रशासन ने नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई भी नहीं की।

महाराष्ट्र के हिल स्टेशन लोनावला (लोनावला) में, जो लोग मास्क नहीं पहनते थे, उन्हें गुलाब के फूल और मास्क देकर शर्मिंदा किया जाता था। इसके बाद उन्हें मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया। लोनावाला एक हिल स्टेशन है जहाँ बड़ी संख्या में पर्यटक घूमने आते हैं। लेकिन अक्सर देखा गया है कि वे मास्क लगाना भूल जाते हैं। लोनावाला नगर परिषद की अध्यक्ष सुरेखा जाधव ने ऐसे लोगों को कुमार चौक पर ऐसे लोगों को गुलाब और मास्क देकर कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER