एजुकेशन / SSC CGL टीयर 2 परीक्षा एडमिट कार्ड 2019 : एडमिट कार्ड जारी

India TV : Aug 31, 2019, 02:41 PM

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर CGL परीक्षा 2019 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने SSC Tier 1 Exam 2018-19 में क्वालिफाई कर ली है, वे अपना प्रवेश पत्र http://www.ssc-cr.org की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

मध्य क्षेत्र के लिए SSC CGL की परीक्षा  11 सितंबर 2019 से 14 सितंबर 2019 तक विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी। उम्मीदवार सीधे अपने कॉल पत्र की जांच कर सकते हैं और दिए गए लिंक पर जा कर अपने केंद्र कि भी जांच कर सकते है। अन्य जोनों के लिए एसएससी सीजीएल परीक्षा 2019 कॉल पत्र जल्द ही उनकी आधिकारिक वेबसाइटों पर आ जाएगी। उम्मीदवार  आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें क्योंकि वेबसाइटों पर कभी भी एडमिट कार्ड जारी हो सकता है। एसएससी सीजीएल एडमिट कार्ड 2019 को डाउनलोड करने के लिए सीधे लिंक का प्रयोग कर सकते है। 

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होने के बाद यहां से अपना एडमिट कार्ड  आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे। 26 अगस्त को आयोग ने सभी उम्मीदवारों के एसएससी सीजीएल 2018-19 के अंक जारी किए थे। जिन अभ्यर्थियों ने पहले राउंड को सफलतापूर्वक क्वालीफाई किया था, वे SSC CGL टियर 2 परीक्षा 2019 के लिए दिए गए निर्धारित तिथि आ सकते है। परीक्षा में प्रश्न ऑब्जेक्टिव मल्टीपल चॉइस टाइप के पुछे जाएंगें, जिसमें 200 मार्क्स के 100 प्रश्न होंगे। SSC CGL टीयर 2 परीक्षा 2019 के लिए कुल अवधि 2 घंटे की होगी। 

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए कैंडिडेट्स  नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद से आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। ये हैं स्टेप्स-

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट http://www.ssc-cr.org पर जाएं। 
  • मांगी गई जरूरी जानकारियों को यहां दर्ज करें।
  • इसके बाद दिए गए तीन में से कोई किसी एक प्रारूप पर पूरी जाकारी भरकर सर्च के बटन पर क्लिक करें। 
  • अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा।
  • अब आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें या इसका प्रिंट ले लें।