स्पोर्ट्स / विराट कोहली से आगे निकले स्टीव स्मिथ, ICC टेस्ट रैंकिंग में बने नंबर एक

AMAR UJALA : Sep 03, 2019, 03:07 PM
एक साल के बैन के बाद पहली टेस्ट सीरीज खेल रहे स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली से उनकी बादशाहत छीन ली है। स्मिथ अब आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं विराट कोहली खिसककर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

स्मिथ को एशेज में उनके जबरदस्त प्रदर्शन का इनाम मिला। उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए दो टेस्ट मैचों में दो शतक और एक अर्धशतक लगाया। स्मिथ ने एक साल के बैन के बाद वापसी करते हुए पहले ही टेस्ट में 144 और 142 रन की पारी खेली।

वहीं विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज में कुछ खास नहीं कर पाए और दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में दो अर्द्धशतक ही लगा पाए। विराट ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में जहां 60 रन बनाए वहीं दूसरे टेस्ट में एक गोल्डन डक के साथ 76 रन बनाए। 

बता दें कि विराट पिछले करीब एक साल से नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज बने हुए थे। लेकिन स्मिथ की वापसी और जोरदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें एक अंक का नुक्सान उठाना पड़ा जिसकी वजह से वे खिसककर दूसरे स्थान पर पहुंच गए।  

आइसीसी द्वारा जारी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ 904 अंकों के साथ पहले पायदान पर हैं। वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट 903 अंकों के साथ लुढ़ककर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके बाद तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 878 अंकों के साथ काबिज हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER