बीएसई सेंसेक्स / शेयर बाजार में रिकॉर्ड तोड़ तेजी, नए शिखर पर पहुंचे सेंसेक्स-निफ्टी

News18 : Dec 17, 2019, 12:57 PM
मुंबई। दुनियाभर के शेयर बाजारों में आई तेजी का असर घरेलू शेयर बाजार (Stock Market Live) पर भी दिख रहा है। इस तेजी के बीच सेंसेक्स-निफ्टी (Sensex Nifty at all time high) लगातार नई ऊंचाई को छू रहे हैं। बीएसई (BSE) का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 320 अंक (11:30 AM) उछलकर 41,256 के नए शिखर पर पहुंच गया है। वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty 50 Live) 90 अंक बढ़कर 12,143 के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर (Trade War) को लेकर बनी सहमति का असर शेयर बाजार पर पड़ा है। वहीं, एस्सार स्टील को आर्सेलर के खरीदने के बाद बैंकों की हुई 40 हजार करोड़ रुपये की रिकवरी से अब अक्टूबर-दिसंबर तिमाही के नतीजे बेहतर होने की उम्मीद के चलते बाजार में खरीदारी बनी हुई है।

क्यों आई तेजी

दुनियाभर के बाजार में तेजी जारी- अमेरिका के बेंचमार्क इंडेक्स डाओ जोंस (Dow Jones) में सोमवार को 100 अंक उछाल देखने को मिला। साथ ही, बेंचमार्क इंडेक्स डाओ जोंस, नैस्डैक और S&P नए शिखर पर पहुंच गए है। इसके अलावा चीन में आए अच्छे आर्थिक आंकड़ों का फायदा भी दुनियाभर के बाजारों को मिल रहा है।

अब क्या करें निवेशक- KiranJadhav।com के Kiran Jadhav का कहना है कि आईआरबी इंफ्रा में 90 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। crisil में किसी तरह की प्राइस पैटर्न ना होने की वजह से इस शेयर में खरीदारी की राय नहीं होगी। लंबी अवधि के चार्ट के लिहाज से इसमें 1790 रुपये का लक्ष्य दिख सकता है।

गुजरात गैस में कोई रजिस्टेंस नहीं है। इसमें 215 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ हर गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी। नेटको फार्मा में न्यूट्रल नजरिया बना हुआ है जिसके चलते फिलहाल इसमें खरीदारी की राय नहीं होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER