मुंबई / सेंसेक्स में 124 और निफ्टी में 38 अंक की बढ़त, इंडिगो का शेयर 19% लुढ़का

Zoom News : Jul 10, 2019, 10:48 AM
मुंबई. शेयर बाजार में आज भी उतार-चढ़ाव बना हुआ है। कारोबार के दौरान सेंसेक्स 124 अंक की बढ़त के साथ 38,854.85 के स्तर पर पहुंच गया। निफ्टी में 38 प्वाइंट की तेजी देखी गई। इसने 11,593.70 का उच्च स्तर छुआ। लेकिन, दोनों इंडेक्स पूरी बढ़त गंवाकर नुकसान में आ गए।

कारोबारियों का कहना है कि भारत में अमेरिकी उत्पादों पर आयात शुल्क को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बयान से निवेशकों के मन में चिंता है। ट्रम्प ने मंगलवार को कहा था कि भारत बहुत ज्यादा आयात शुल्क लेता है। अब इसे और बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

प्रमोटरों के विवाद पर सेबी ने इंडिगो से जवाब मांगा

इंटरग्लोब एविएशन (इंडिगो) का शेयर 19% लुढ़क गया। हालांकि, निचले स्तर से करीब 7% की रिकवरी हो गई।एयरलाइन के प्रमोटरों का विवाद सामने आने के बाद शेयर में बिकवाली तेज हो गई। प्रमोटर राकेश गंगवाल ने राहुल भाटिया पर गड़बड़ियों के आरोप लगाते हुए सेबी के शिकायत की है। सेबी ने इंडिगो के बोर्ड से जवाब मांगा है। एयरलाइन ने मंगलवार को रेग्युलेटरी फाइलिंग में यह जानकारी दी थी।

टीसीएस के शेयर में 2% गिरावट

कारोबार के दौरान सेंसेक्स के 30 में से 17 और निफ्टी के 50 में से 30 शेयरों में बढ़त दर्ज की गई। यस बैंक और जी एंटरटेनमेंट के शेयरों में 2-2% बढ़त देखी गई। मारुति, एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा और इन्फोसिस के शेयरों में 0.5 से 0.8% उछाल आया। दूसरी ओर टीसीएस और टाटा मोटर्स में करीब 2-2 फीसदी और बजाज फाइनेंस में 1% गिरावट दर्ज की गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER