कोरोना वायरस / राजस्थान में भी आज बढ़ सकती है सख्ती, सीएम बोले- जनता लॉकडाउन की तरह करे बर्ताव

Zoom News : Apr 14, 2021, 12:03 PM
जयपुर: कोरोना के लगातार बढ़ते केसों से जूझ रहे राजस्थान में भी अब सख्ती बढ़ सकती है। अब तक प्रदेश नाइट कर्फ्यू की ही पाबंदी लगाई गई है, लेकिन अब इसके समय में इजाफा किया जा सकता है। इसके अलावा राजधानी जयपुर के अलावा जोधपुर और बीकानेर जैसे अहम शहरों में सख्ती और बढ़ सकती है। इस बीच मंगलवार को सीएम अशोक गहलोत ने अफसरों के साथ कोरोना के हालात की समीक्षा की। इस मीटिंग में सीएम अशोक गहलोत ने अफसरों से कहा कि सामाजिक-धार्मिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों को सीमित करने, कर्फ्यू का समय बढ़ाने, विवाह एवं अन्य समारोह में लोगों की संख्या कम करने, कार्यस्थलों पर उपस्थिति घटाने, सार्वजनिक परिवहन में यात्री संख्या कम करने के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए जाएं। बुधवार को सीएम अशोक गहलोत विधायकों के साथ मीटिंग करने वाले हैं। इसके बाद सख्ती बढ़ाने पर ऐलान हो सकता है।

इसके साथ ही अशोक गहलोत ने लोगों से अपील की है कि वे खुद से संयम बरतें और लॉकडाउन जैसे ही बर्ताव करें। सीएम ने कहा कि सरकार कोरोना संकट से निपटने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। लेकिन इसमें जनता को भी सहयोग करना होगा और ऐसे रहना होगा कि जैसे लॉकडाउन लगा हो। अफसरों ने बताया कि निजी अस्पतालों को 40% बेड कोविड मरीजों के लिए रिजर्व रखने के आदेश कर दिए गए हैं। गृह विभाग के अनुसार जिलों में 996 माइक्रो कन्टेनमेन्ट जोन चिन्हित किए गए हैं। 398 परिसरों को सीज किया गया है। होम आइसोलेशन का पालन नहीं करने वाले 63 लोगों को संस्थागत क्वारेंटाइन में भेजा गया है।

राजस्थान में मंगलवार को कोरोना वायरस के 5,528 नए केस दर्ज किए और 28 लोगों की मौत हो गई। प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा इसके साथ ही 3,75,092 पर पहुंच गया है और 2,979 लोगों की मौत हो गई है। नए केसों में सबसे ज्यादा 989 मामले जयपुर में मिले हैं। इसके अलावा जोधपुर में 770, उदयपुर में 729 और कोटा शहर में 616 केस मिले हैं। इसके अलावा अन्य जिलों में भी बड़ी संख्या में केस दर्ज किए गए हैं। प्रदेश में अब तक 3,31,423 लोग कोरोना संक्रमण से उबर चुके हैं। फिलहाल प्रदेश में 40,690 एक्टिव कोरोना केस हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER