देश / पकड़ा गया 'बॉयज लॉकर रूम' में शामिल स्टूडेंट, गैंगरेप की थी साजिश

AajTak : May 05, 2020, 12:23 PM
दिल्ली: इंस्टाग्राम चैट को गैंगरेप की प्लानिंग का माध्यम बनाने वाले दिल्ली के नामी स्कूल के छात्रों में से एक छात्र को पुलिस ने पकड़ लिया है। यह छात्र इंस्टाग्राम पर Bois Locker Room के अकाउंट पर ग्रुप चैट के माध्यम से एक लड़की के गैंगरेप की प्लानिंग बना रहे थे।

दिल्ली की सायबर सेल ने इस मामले में दिल्ली के नामी स्कूल के छात्र को पकड़ा है। छात्र के मोबाइल फोन को जब्त कर लिया गया है। छात्र से जो मोबाइल जब्त हुआ, उसके माध्यम से इस ग्रुप के करीब 20 और लड़कों की पहचान हुई है। इनमें दक्षिण दिल्ली के 4-5 स्कूलों के छात्र हैं।

सायबर सेल ने पहले से दर्ज एफआईआर में IPC की 465, 471, 469, 509 जैसी धाराएं भी जोड़ी हैं। जिन लड़कों की पहचान की गई है उनको जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

बता दें कि सोमवार को इंस्टाग्राम अकाउंट 'बॉयज लॉकर रूम' की चैट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही थी, जिसमें गैंगरेप करने की बात की जा रही थी। सोमवार सुबह #boislockerroom ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था। ये इंस्टाग्राम पर बनाए गए एक अकाउंट का नाम है, जिस पर कुछ स्कूली बच्चे अश्लील चैट कर रहे थे। इस ग्रुप में लड़कियों की फोटो डालकर गैंगरेप करने की बात की जा रही थी। एक ट्विटर यूजर ने ग्रुप के स्क्रीन शॉट लेकर सोशल मीडिया पर डाल दिए थे।इस मामले में दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। एक इंस्टाग्राम पर 'बॉयज लॉकर रूम' नाम से बने अकाउंट पर पर अश्लील चैट हो रही थी।

इसके बाद मामले में दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आईटी एक्ट 66 और 67A के तहत केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच भी शुरू कर दी गई। दिल्ली पुलिस ने इंस्टाग्राम को चिट्ठी लिखकर ग्रुप से जुड़ी डिटेल मांगी थी। वहीं, मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस और इंस्टाग्राम को नोटिस भी जारी किया है। अब इंस्टाग्राम पर ये ग्रुप डीएक्टिवेट हो गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER