जालोर / वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने जालोर में रोटरी पार्क का किया उद्घाटन

Zoom News : Aug 10, 2019, 02:37 PM
वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई ने कहा कि घर परिवार में खुशी के अवसर होने पर कम से कम एक पौधें का रोपण अवश्य ही करें साथ ही अपने बच्चों की तरह पौधों की भी परवरिश करें क्याेंकि हमें पेड़-पौधों से ही ऑक्सीजन मिलती है जो कि मानव जीवन के लिए अति आवश्यक है। 

विश्नोई शुक्रवार को जालोर के मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केन्द्र में श्रीमती सुशीलादेवी-कैलाशचन्द्र अग्रवाल एवं रोटरी क्लब के संयुक्त वित्तीय सहयोग से 10 लाख की लागत से नव निर्मित रोटरी पार्क के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे। समारोह में जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग अध्यक्ष के रूप में तथा जिला कलक्टर महेन्द्र सोनी विशिष्ट अतिथि के नाते उपस्थित थे। उन्होंने जिले में इस वर्षाकाल में अब तक 2 लाख के करीबन पौधों का रोपण किये जाने के लिए जिला कलक्टर सोनी की प्रंशसा करते हुए कहा कि इससे जिले में आने वाले समय में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि हमें प्लास्टिक की थैली में सब्जी लाने की मानसिकता को छोड़ना होगा वही अपनी कमाई का 10 प्रतिशत दान पुण्यार्थ के कार्यो के लिए करना होगा। 

उन्होंने रोटरी पार्क की प्रशंसा करते हुए कहा कि रोटरी क्लब के पदाधिकारी एवं सदस्य इसकी प्रभावी मॉनिटरिंग करें ताकि आने वाले समय में यह पार्क रोगियों के लिए बहुउपयोगी बन सकें। 

समारोह में जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग ने वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री से कहा कि जिले में वन क्षेत्र के विकास की महत्ती आवश्यकता है तथा यह धरातल पर बढ़ना चाहिए। उन्होंने नवनिर्मित रोटरी पार्क की साफ-सफाई एवं रख-रखाव पर विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता जताई। समारोह के प्रारंभ में रोटरी क्लब के अध्यक्ष महेन्द्र मुणोत ने स्वागत भाषण दिया वही अन्त में दानदाता कैलाशचन्द्र अग्रवाल ने इस पुनीत कार्य की सराहना करते हुए क्लब का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर नन्दकिशोर जैथलिया ने अभिनन्दन पत्र का वाचन किया तत्पश्चात् उपस्थित अतिथियों ने दानदाता परिवार को अभिनन्दन पर सौंपा। कार्यक्रम में अतिथियों को स्मृति चिन्ह के रूप में पौधें भेंट किये गए। 

समारोह के पूर्व वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री ने रोटरी पार्क का फीता काटकर विधिवत रूप से उद्घाटन किया। इस अवसर पर रोटरी क्लब के मोहन पाराशर, जालोर नगर परिषद की उप सभापति श्रीमती मंजू सोंलकी एवं प्रतिपक्ष नेता मिश्रीमल गहलोत, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्रपालसिंह, उद्यमी मदनराज बोहरा व नरेन्द्र बालू अग्रवाल, अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.एस. के. चौहान एवं प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. एस.पी. शर्मा,  उपवन संरक्षक खुमानसिंह, पूर्व वरिष्ठ लेखाधिकारी ईश्वरलाल शर्मा एवं ललित कुमार दवे, रोटरी क्लब के राजेन्द्र जैन, डूंगरसिंह मंडलावत, तरूण सिद्धावत, कानाराम परमार, राजेन्द्र कुमार जैन एवं राजू चौधरी सहित बडी संख्या में अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थें। 

परिवेदनाओं का शीघ्र निस्तारण कर राहत प्रदान करें

वन एव पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई ने शुक्रवार को जिला कलेक्टर कक्ष मे जनसुनवाई करते हुए सम्बंधित अधिकारियों को परिवेदनाओं के शीघ्र निस्तारण कर आम जन को राहत प्रदान करने के निर्देश दिये।

वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नाई ने सर्किट हाऊस मे किया पौधरोपण

राज्य के वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई ने शुक्रवार को जालोर के सर्किट हाऊस में पौधरोपण भी किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER