IND vs AUS / कन्कशन विवाद पर जडेजा की जगह चहल को भेजने पर सुनील गावस्कर का बड़ा बयान- जानिए क्या कहा?

Zoom News : Dec 05, 2020, 08:26 PM
IND vs AUS: पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 इंटरनेशनल में रवींद्र जडेजा की जगह ‘कन्कशन विकल्प’ के तौर पर युजवेंद्र चहल के मैदान में उतरने पर नियमों के तहत कुछ भी गलत नहीं लग रहा है, लेकिन उनका मानना है कि बाउंसर का सामना करने में नाकाम रहे बल्लेबाज की जगह किसी और को मैदान में उतरने का मौका नहीं मिलना चाहिए।

भारतीय पारी के दौरान आखिरी ओवर में गेंद जडेजा के सिर पर लगी जिसके बाद कन्कशन विकल्प के तौर पर गेंदबाजी के समय चहल आए और उन्होंने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाकर मैच जीतने में अहम भूमिका निभाई।

कैनबरा में खेले गए इस मैच को भारतीय टीम ने 11 रन से अपने नाम किया। गावस्कर ने इंडिया टुडे से कहा, ‘सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैच रैफरी एक पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड बून हैं, उन्हें जडेजा के विकल्प के तौर पर चहल के आने से कोई परेशानी नहीं थी। 

नियमों के तहत जैसा खिलाड़ी चोटिल होता है, उसका विकल्प वैसा ही होना चाहिए। चहल हालांकि हरफनमौला नहीं है।’ उन्होंने कहा, ‘जब एक ऑस्ट्रेलियाई मैच रैफरी को इससे कोई आपत्ति नहीं है तो मुझे नहीं लगता कि इसे मुद्दा बनाया जाना चाहिए।’ 

भारत के इस पूर्व महान बल्लेबाज ने कहा, ‘वह हालांकि कन्कशन विकल्प के नियम से सहमत नहीं है। मैं आपको पुराने ख्याल का लग सकता हूं। अगर आप बाउंसर नहीं खेल सकते हैं और गेंद आपके सिर में लगती है तो ऐसे में आप विकल्प लेने के लायक नहीं है।’ उन्होंने कहा, ‘फिलहाल, खेल के नियमों के तहत इसकी अनुमति है और ऐसे में जडेजा की जगह चहल के खेलने में कोई समस्या नहीं थी।’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER