Birthday Special / अमेरिकन पोर्न स्टार से बॉलीवुड सेंसेशन तक, सनी लियोनी का सफर

AajTak : May 13, 2020, 11:24 AM
बॉलीवुड: 13 मई 1981 को जन्मीं बोल्ड ब्यूटी सनी लियोनी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। कभी अमेरिकन पोर्न स्टार रहीं सनी लियोनी आज बॉलीवुड सेंसेशन बन चुकी हैं। हालांकि पोर्न इंडस्ट्री से इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखना उनके लिए चुनौतियों से भरा था। लेकिन सनी लियोनी ने सारी कठिनाइयों को पार कर बॉलीवुड में खास मुकाम हासिल किया। जानते हैं सनी लियोनी के सफर के बारे में।

पोर्न इंडस्ट्री में काम करने से पहले सनी लियोनी जर्मन बेकरी में काम करती थीं। बाद में सनी ने टैक्स और रिटायरमेंट फर्म में काम किया। उन्होंने नर्स की भी पढ़ाई की थी।

इसके बाद सनी लियोनी ने एडल्ट इंडस्ट्री का रुख करने का मन बनाया। इसके लिए सनी को पेंटहाउस मैगजीन के पूर्व ऑनर Bob Guccione ने लियोनी सरनेम दिया था। सनी ने पेंटहाउस मैगजीन के लिए फोटोशूट किया था। 2003 में वे पेंटहाउस पेट ऑफ द ईयर चुनी गई थीं।

इसके बाद सनी लियोनी कई इंटरनेशनल मैगजीन के कवर पर दिखीं। 2005 में सनी ने पोर्न वर्ल्ड में एंट्री की। उन्होंने विविड एंटरटेनमेंट के साथ तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। सनी की पहली मूवी का टाइटल सनी था, जो कि 2005 में रिलीज हुई थी।

पोर्न इंडस्ट्री में सनी लियोनी का करियर तेजी से बढ़ता गया। देखते ही देखते वे बड़ी पॉर्न स्टार बन गईं। पोर्न इंडस्ट्री में ही सनी लियोनी की डेनियल वेबर से मुलाकात हुई। बाद में दोनों ने शादी रचा ली।

2013 में सनी लियोनी ने एडल्ट इंडस्ट्री से रिटायरमेंट ले लिया। सनी ने अपनी मेनस्ट्रीम अपीयरेंस साल 2005 में दी। वे एमटीवी अवॉर्ड्स की रेड कारपेट रिपोर्टर थीं। उन्होंने फिल्म द गर्ल नेक्स्ट डोर में कैमियो किया।

2011 में सनी ने बिग बॉस 5 में पार्टिसिपेट किया। यहीं से शुरू हुआ सनी लियोनी का इंडियन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कदम। शो ने सनी को बेहद पॉपुलैरिटी दी। महेश भट्ट ने शो में आकर सनी को फिल्म जिस्म 2 ऑफर की।

2012 में सनी ने जिस्म 2 से बॉलीवुड में एंट्री की। इसके बाद वे रागिनी एमएमएस 2 में दिखीं। सनी को बतौर लीड एक्ट्रेस फिल्मों में ज्यादा सफलता तो नहीं मिली। लेकिन उनकी पॉपुलैरिटी हर दिन आसमान छू रही थी।

सनी के बॉलीवुड फिल्मों में आइटम सॉन्ग हिट हुए। सनी की लगातार डिमांड बढ़ती गई। सनी अब हिंदी ही नहीं बल्कि साउथ इंडियन फिल्मों में भी काम करती हैं। वे टीवी पर भी शोज होस्ट करती हैं। कई म्यूजिक वीडियो और वेब सीरीज में सनी नजर आ चुकी हैं।

सनी लियोनी आज बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं। उनके सोशल मीडिया पोस्ट वायरल होते हैं। सनी की तगड़ी फैन फॉलोइंग है। सनी लियोनी को अब उनकी बोल्ड इमेज से हटकर रोल्स भी मिलने लगे हैं। अब वे तीन बच्चों की मां भी हैं। पर्सनली और प्रोफेशनली सनी अपनी लाइफ में आगे बढ़ रही हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER