IPL 2020, RR vs SRH / राहुल तेवतिया और रियान पराग का विस्फोट, हैदराबाद को 5 विकेट से हराया

Zoom News : Oct 11, 2020, 07:58 PM
IPL 2020, RR vs SRH: आईपीएल 2020 में एक और रोमांचक मैच देखने को मिला।आईपीएल के 13वें सीजन के 26वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 5 विकेट से हरा दिया। दुबई में खेल गए मुकाबले में हैदराबाद ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 159 रन का टारगेट दिया। जवाब में राजस्थान के राहुल तेवतिया (45*) और रियान पराग (42*) ने आखिरी 5 ओवरों में 69 रन बनाकर हैदराबाद से जीत छीन ली।

पराग ने 20वें ओवर की 5वीं बॉल पर छक्का लगाकर राजस्थान को 5 विकेट से जीत दिला दी। राजस्थान ने 5 विकेट पर 163 रन बनाए। हैदराबाद के खलील अहमद और राशिद खान को 2-2 विकेट मिले। राजस्थान की सीजन में यह तीसरी जीत और हैदराबाद की चौथी हार है। पॉइंट्स टेबल में हैदराबाद 5वें और राजस्थान 6वें स्थान पर है।

पराग-तेवतिया के बीच मैच विनिंग पार्टनरशिप

पराग और तेवतिया ने छठवें विकेट के लिए नाबाद 85 रन की पार्टनरशिप की। यह 6वें विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी मैच विनिंग पार्टनरशिप है। पहले नंबर पर अंबाती रायडू और कीरोन पोलार्ड हैं, जिनके बीच 2012 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ नाबाद 122 रन की पार्टनरशिप हुई थी। इससे पहले तेवतिया ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ भी राजस्थान को हारा हुआ मैच जिताया था।

स्टोक्स-स्मिथ सस्ते में आउट

सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स कुछ खास नहीं कर सके। उन्होंने जोस बटलर के साथ पारी की शुरुआत की। स्टोक्स सिर्फ 5 रन ही बना सके और खलील अहमद की बॉल पर आउट हुए। कप्तान स्टीव स्मिथ 5 रन बनाकर रन आउट हुए।

सैमसन 100 मैच खेलने वाले दूसरे युवा खिलाड़ी

हैदराबाद के खिलाफ उतरते ही संजू सैमसन ने एक नई उपलब्धि अपने नाम की। सैमसन आईपीएल में 100 मैच खेलने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। पहले नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली का नाम आता है।

पावर-प्ले में सबसे ज्यादा विकेट हैदराबाद ने लिए

हैदराबाद के गेंदबाजों ने इस मैच में पावर-प्ले में 3 बल्लेबाजों को आउट किया। इसी के साथ हैदराबाद सीजन में पावर-प्ले के दौरान सबसे ज्यादा 13 विकेट लेने वाली टीम बन गई है। इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने 11, दिल्ली कैपिटल्स ने 10, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 8 और चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 विकेट लिए है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER