Viral News / हैरान करने वाली रिसर्च, मौत के बाद भी शरीर के पास ही रहती रुह

Zoom News : Feb 19, 2021, 05:56 PM
US: अल सुलिवन को दिल का गंभीर दौरा पड़ा। वह बेहोश था। और उसके दिल ने काम करना लगभग बंद कर दिया था। लेकिन अल सुलिवन को याद था कि उस ऑपरेशन थियेटर में उनके साथ क्या हुआ था। अल सुलिवन को बड़ी मुश्किल से बचाया गया था, लेकिन जब उन्हें कुछ दिनों के बाद होश आया, तो उन्होंने डॉ अस्सिटेंट से पूछा कि उनका घर कौन है ...

न्यूयॉर्क: मौत ... एक सच्चाई जो हर किसी का सामना करती है। लेकिन मनुष्य हमेशा इस सच्चाई से दूर भागने की कोशिश करता है। लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें मृत्यु का सामना करना पड़ता है, लेकिन कुछ समय बाद, उनका जीवन फिर से उनके शरीर में लौट आता है। इसमें से, कई लोगों ने उन पलों को याद किया जिसमें वे दुनिया के लिए मर चुके थे, लेकिन दूसरी दुनिया में रह रहे थे। हालाँकि, विज्ञान ने इन बातों को स्वीकार नहीं किया। फिर भी सहमत नहीं हैं। विज्ञान अभी तक नहीं पहुंचा है जहां मृत्यु के बाद जीवन से जुड़े अन-हल किए गए प्रश्न अभी भी मौजूद हैं। लेकिन डॉ। ब्रूस ग्रेसन ने जीवन और मृत्यु के इन अनुभवों की खोज में अपने 50 साल बिताए।

डॉ। ब्रूस ग्रेसन ने अपनी किताब आफ्टर 'में पूरी दुनिया से जुड़ी ऐसी बातें लिखी हैं, जो लोगों को हैरान करती हैं। उन्होंने अपने 50 साल पुराने अनुभव के बारे में भी लिखा, जो उनके साथ हुआ। इस पुस्तक 'आफ्टर' की कीमत सिर्फ 16.77 यूरो यानी 1475 रुपये है, जिसमें मृत्यु और मृत्यु के बाद के अनुभव शामिल हैं।

डेलीमेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, डी.आर.एस. ब्रूस ग्रेसन ने हॉले नामक एक महिला का उल्लेख किया है। जिसका रूममेट सुजान उसे ले आया। होली ने नींद की गोलियों का ओवरडोज ले लिया था और उसकी नब्ज रुक गई थी। होली का शरीर ऑपरेशन थियेटर और डीआरएस में था। ब्रूस ग्रेसन अपने रूममेट को उससे कुछ पूछने के लिए नीचे ले जाता है। इस बीच, टोमेटो सॉस उसकी टाई पर गिर गया। जिसके कारण उसने अपनी टाई बदल दी। इस दौरान होली की सांस बंद थी। और फिर बहुत प्रयास के बाद, उसकी सांस जुड़ी हुई थी। इस बीच, डॉ। ब्रूस ग्रेसन ने अपनी छाती पर मरोड़ते हुए सांस को जोड़ा। लेकिन जब डॉ। जब ब्रूस ग्रैसन दूसरे दिन होली से मिले और अपना परिचय देना शुरू किया, तो होली ने उन्हें अपना परिचय देने से रोक दिया और फिर उन्होंने डॉ। को ब्रूस को जो बताया, वह कहा। ब्रूस के जीवन की दिशा बदल दी।

होली ने कहा कि जब उसने अपने रूममेट सुजान को नीचे बुलाया और बात कर रही थी, तो वह उन दोनों का पीछा करने में नीचे चला गया। उनकी टाई पर एक 'कुछ' था, जिसे उन्होंने बदल दिया। ध्यान रखें कि होली की सांस उस समय बंद थी और उसका शरीर ऑपरेशन थियेटर में था। डॉ। होली को ब्रूस ने बताया है कि वह उसे कल रात से जानती थी। खैर, ब्रूस मृत्यु के बाद जीवन की जांच शुरू कर देता है। उन्होंने अपनी पुस्तक में कई रोचक अनुभवों का संकलन किया है। जिसकी एक कहानी 56 वर्षीय लॉरी ड्राइवर अल सुलिवन की है।

अल सुलिवन को दिल का गंभीर दौरा पड़ा। वह बेहोश था। और उसके दिल ने काम करना लगभग बंद कर दिया था। लेकिन अल सुलिवन को याद था कि उस ऑपरेशन थियेटर में उनके साथ क्या हुआ था। अल सुलिवन को बड़ी मुश्किल से बचाया गया था, लेकिन जब कुछ दिनों के बाद उन्हें होश आया, तो उन्होंने अपने निदेशक डॉ। अस्केद से कहा कि वह अपना दिल का ऑपरेशन करते समय हाथ क्यों हिला रहे थे और चीजें उनके हाथ से बाहर क्यों नहीं थीं। डॉ। यह सुनकर हैरान रह गए।

वास्तव में, अल सुलिवन ने डॉ। शेयर्ड को ब्रूस ग्रेसन के साथ अपना अनुभव लिखा। उन्होंने बताया कि जब वह अपने ऑपरेशन से गुजर रहे थे, तब भी वह अगले दरवाजे पर थे। और डॉक्टर उसके पूरे शरीर का इलाज कर रहे थे, वह उससे नाराज हो रही थी। उनकी बाईपास सर्जरी के दौरान, डॉक्टर हाथ उठा रहे थे और उन्हें चीजें दिखा रहे थे। ऐसे में जब उन्होंने खुद डॉक्टर से पूछा तो आश्चर्य हुआ। क्योंकि मरीज, जिसने अपनी जान बचाने के लिए ऑपरेशन करवाया, का दावा है कि वह अपने शरीर के पास था और सब कुछ देख रहा था। जब ब्रूस ने बाद में डॉक्टर से संपर्क किया, तो उन्होंने खुद इसकी पुष्टि की। और मुझे यह भी आश्चर्य हुआ कि मैं उसके हाथों को हिला रहा था, ताकि किसी का हाथ हर जगह न जाए और संक्रमण न फैले। लेकिन रोगी खुद यह अनुभव कर रहा था, यह आश्चर्यजनक था। एक अन्य किस्से में, डॉ। ब्रूस ने साझा किया, उन्होंने अपनी मां को एक आदमी के ऑपरेशन के समय लगभग 20 साल पहले मृत देखा था। जो बहुत ही युवा दिखते थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER