IND vs ENG / सूर्यकुमार यादव को सॉफ्ट सिग्नल के तहत दिया आउट, तो फैंस ने निकाला गुस्सा, विराट कोहली भी हुए नाराज

Zoom News : Mar 19, 2021, 07:27 AM
Delhi: टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपना अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू कर दिया है। सूर्यकुमार ने अपनी पहली पारी में 31 गेंदों में एक शानदार 57 रन बनाए। इस टैबलेट पारी में, उन्होंने छह चौके और तीन छक्के लगाए। सैम कुमार ने डेविड मलन के हाथों सैम कुरियन को पकड़ा। असल में, 14 वीं ओवर में, सैम कुरान की गेंद को एक बड़ा शॉट खेलने में डेविड मलन ने पकड़ा था। हालांकि, पकड़े गए पकड़ पर भी प्रश्न उठाए गए हैं। इसे रीप्ले में देखा गया था कि गेंद ने जमीन को छुआ, लेकिन मुलायम सिग्नल के कारण, तीसरे अंपायर वीरेंडर शर्मा को समाप्त कर दिया गया। रिपली में तीसरा अंपायर यह तय नहीं कर सका कि गेंद हाथों में है या वह जमीन पर है।

तीसरे अंपायर की मदद से पूछने से पहले, मध्ययुगीन अंपायर ने मुलायम सिग्नल के तहत सूर्यकुमार यादव को खारिज कर दिया था और इस कारण से पकड़ के सही सबूत नहीं मिलने के बावजूद तीसरे अंपायर को सूर्यकुमार से बाहर निकलना पड़ा।

सूर्यकुमार यादव को देने के बाद विराट कोहली काफी गुस्से में दिखाई दी। विराट कोहली टीम इंडिया के खोदने में गुस्से में दिखता है। इतना ही नहीं, पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने तीसरे अंपायर के फैसले पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि नरम सिग्नल निर्णय को हटा दिया जाना चाहिए।

सूर्यकुमार को इस तरह से खारिज कर दिया गया था, मंगेतर भी ट्विटर पर बहती है। उन्होंने तीसरे अंपायर वीरेंद्र शर्मा को मारना शुरू कर दिया। सूर्यकुमार से बाहर होने के बीच, यह जानना महत्वपूर्ण है कि नरम सिग्नल क्या है।

असल में, जब फील्ड अंपायर बंद पकड़ पर सलाह लेने के लिए तीसरे अंपायर की सलाह लेता है, तो इसे सॉफ्ट सिग्नल भी बताना पड़ता है। फील्ड अंपायर अपने फैसले को बताता है और यह सुनिश्चित करने के लिए तीसरे अंपायर को बताता है कि यह गलत नहीं है।

आईसीसी के नियमों से पता चलता है कि मुलायम संकेत भी प्रतिबिंबित हो सकते हैं, जब पूर्ण सबूत होते हैं कि नरम संकेत गलत होता है। सूर्यकुमार के मामले में, मैदान अंपायर से एक नरम सिग्नल था और ऐसी स्थिति में तीसरी अंपायर पूरी तरह उलझन में थी कि गेंद ने जमीन को छुआ है, वह बाहर निकल सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER