Sushant Case / सुशांत की मौत खुदकुशी या मर्डर? एम्स की रिपोर्ट से आज हो सकता है खुलासा

AajTak : Sep 04, 2020, 01:50 PM
Sushant Case: एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मामले में शुक्रवार को कई बड़े खुलासे हो सकते हैं। एक तरफ शुक्रवार सुबह शौविक और सैमुअल मिरांडा के घर छापेमारी कर एनसीबी ने सभी को चौंकाया है, अब सुशांत की AIIMS रिपोर्ट का भी इंतजार किया जा रहा है। उस एक रिपोर्ट के जरिए हर उन अटकलों पर विराम लग जाएगा दो सोशल मीडिया पर ना सिर्फ इस केस को भटका रही हैं बल्कि सच्चाई से भी दूर रख रही हैं।

रिलीज होने जा रही सुशांत की AIIMS रिपोर्ट

मालूम हो कि सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जांच करने के लिए AIIMS के चार डॉक्टरों की एक टीम बनाई है। इस टीम को  AIIMS के फॉरेंसिक डिपार्टमेंट के प्रमुख डॉ सुधीर गुप्ता हेड कर रहे हैं। अब उन्होंने अपनी जांच पूरी कर ली है और वे आज विस्तार से सुशांत की रिपोर्ट पर बात करने जा रहे हैं। सुशांत की मौत को लेकर कई तरह के सवाल उठाए गए हैं। क्या सुशांत की हत्या हुई या फिर ये सुसाइड का मामला है? सुशांत की गर्दन पर जो निशान थे वो किसी बेल्ट के हैं या फिर फंदे के? क्या सुशांत को ड्रग्स का ओवरडोज दिया गया था? क्या सुशांत की बॉडी पर कोई चोट के निशान थे?

ये सभी वो सवाल हैं जो 14 जून के बाद से कई बार उठाए जा चुके हैं। कूपर अस्पताल में सुशांत का पोस्टमॉर्टम किया गया था। उस समय तो इन सभी एंगल को नकार दिया गया था। एक्टर की मेडिकल रिपोर्ट में भी यहीं बताया गया था कि उनकी मौत दम घुटने की वजह से हुई थी। उसी को आधार मानकर मुंबई पुलिस ने भी इसे एक सुसाइड का मामला बताया था। 

हो सकते हैं कई बड़े खुलासे

लेकिन जब बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी उस रिपोर्ट पर कई तरह के सवाल उठाए, जब सोशल मीडिया पर भी उस रिपोर्ट को लेकर अविश्वास दिखाया गया, तब सीबीआई ने AIIMS  से मदद मांगी और डॉक्टर सुधीर गुप्ता की टीम एक्शन में आ गई। अब जब सुशांत की रिपोर्ट  रिलीज की जाएगी, तब इन पहलुओं पर सभी की नजर रहेगी क्योंकि ये वहीं मुद्दें हैं जिनकी वजह से सीबीआई को भी ये केस सौंपा गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER