Sushant Case / सुशांत की मौत वाले दिन उनके घर जाने वाले पुलिसकर्मियों से CBI कर रही है पूछताछ, ये हैं सवाल

ABP News : Aug 21, 2020, 08:34 PM
मुंबई: सुप्रीम कोर्ट के हरी झंडी मिलने बाद सीबीआई ने आज सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच शुरू कर दी। एजेंसी ने मुंबई पुलिस से मामले से संबंधित दस्तावेज और रिपोर्ट ली। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई की टीम मुंबई पुलिस के उन कर्मियों से भी पूछताछ कर रही है, जो 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत के घर अभिनेता की मौत की सूचना के बाद पहुंचे थे।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई पुलिसकर्मियों से पिछले करीब पांच घंटे से पूछताछ कर रही है। उनसे पूछा जा रहा है कि अभिनेता सुशांत राजपूत की मौत की सूचना के बाद जब उनके घर पहुंचे तो उन्होंने क्या देखा? सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई सुशांत सिंह के घर पहुंचे पुलिस वालों से ये जानना चाहती है कि जब उन्होंने सुशांत की बॉडी देखी थी तो क्या उन्होंने पहली नज़र में ही इसे खुदकुशी मान लिया था या किसी और एंगल की तरफ भी उनका ध्यान गया था। उन्होंने उस वक्त वहां पर क्या क्या किया?

रसोइये से हुई पूछताछ

बता दें कि फोरेंसिक विशेषज्ञ से लैस सीबीआई की एक विशेष जांच टीम गुरुवार की रात को मुंबई पहुंची। सीबीआई अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह ही मामले की जांच शुरू की और वे राजपूत के रसोइये को उपनगरीय सांता क्रूज़ में डीआरडीओ और आईएएफ गेस्ट हाउस में पूछताछ के लिए लेकर आए।

सीबीआई अधिकारी यहीं ठहरे हैं। गेस्ट हाउस परिसर में एक वाहन को जाते हुए देखा गया, जिसमें रसोइया और सीबीआई के अधिकारी सवार थे। सूत्रों ने बताया कि जांच दल मामले से जुड़े सभी लोगों का बयान दर्ज करेगा।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत उपनगर बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में 14 जून को मृत मिले थे। अधिकारी ने बताया कि अधीक्षक-रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में एक अन्य टीम बांद्रा पुलिस थाने पहुंची, जहां अभिनेता के कथित तौर पर आत्महत्या करने के बाद एडीआर (दुर्घटनावश मौत का मामला) दर्ज की गई थी।

उन्होंने बताया कि टीम ने एडीआर की ‘केस डायरी’ और जांच से जुड़े अन्य दस्तावेज लिए, जिसमें ऑटोप्सी और फोरेंसिक रिपोर्ट शामिल है। अधिकारी ने बताया कि मुम्बई पुलिस जांच का नेतृत्व कर रहे डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से भी सीबीआई की टीम ने मुलाकात की।

उन्होंने बताया कि सीबीआई दल राजपूत के ‘मॉन्ट ब्लैंक’ इमारत स्थित फ्लैट का दौरा भी करेंगे, जहां अभिनेता मृत मिले थे। सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान दल मौके पर ‘क्राइम सीन’ (यानी घटना के समय वहां क्या-क्या हुआ) तैयार करेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER