Sushant Suicide Case / करीब 10 घंटे की पूछताछ के बाद ED दफ्तर से निकलीं रिया चक्रवर्ती

ABP News : Aug 10, 2020, 09:54 PM
मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में रिया चक्रवर्ती से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज करीब 10 घंटे तक पूछताछ की। पूछताछ के बाद ईडी दफ्तर से रिया बाहर निकली हैं।

इससे पहले अधिकारियों ने बताया कि रिया, उनके भाई शौविक और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती सुबह 11 बजे बलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे। उन्हें सोमवार को पेश होने के लिए सम्मन किया गया था। बाद में रिया और राजपूत की कारोबारी प्रबंधक श्रुति मोदी भी ईडी के दफ्तर पहुंची।

सभी चारों से सात अगस्त को भी केंद्रीय जांच एजेंसी ने पूछताछ की थी। दोपहर दो बजे के बाद राजपूत के दोस्त और रूममेट सिद्धार्थ पटानी भी ईडी के दफ्तर पहुंचे और उनसे पूछताछ की गई।

शौविक से हुई 22 घंटे की पूछताछ

शौविक से अब तक करीब 22 घंटे पूछताछ की जा चुकी है। शौविक रातभर की पूछताछ के बाद रविवार सुबह करीब साढ़े छह बजे यहां ईडी कार्यालय से निकले थे। उससे शनिवार दोपहर के करीब पूछताछ शुरू हुई थी।

मामले में मुख्य आरोपी रिया (28) से शुक्रवार को करीब आठ घंटे पूछताछ की गई थी। शुक्रवार को ईडी ने रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) तथा मोदी से भी पूछताछ की थी।

अधिकारियों ने बताया कि ईडी की पूछताछ रिया की आय, निवेश, कारोबार और पेशेवर सौदों पर केंद्रित थी। ईडी की नजर शहर के खार इलाके और नवी मुम्बई में रिया से संबंधित संपत्तियों, उनकी खरीद के स्रोत पर है।

रिया का सुप्रीम कोर्ट में नया हलफनामा

रिया पर सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। इसके खिलाफ रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है और केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है। रिया की याचिका पर अब 11 अगस्त को सुनवाई होगी।

इस बीच आज रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में नया हलफनामा दायर किया। रिया ने कहा है कि पटना में एफआईआर का कोई आधार नहीं था। उसके मुंबई ट्रांसफर हो जाने से बचने के लिए ही जांच सीबीआई को दे दी गई। महाराष्ट्र सरकार की अनुमति के बिना ऐसा नहीं किया जा सकता। हालांकि, रिया ने यह भी कहा है कि अगर सुप्रीम कोर्ट अपनी तरफ से जांच सीबीआई को सौंपता है, तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है।

हलफनामे में पूरे मामले के मीडिया ट्रायल की बात कही गई है। कहा गया है कि मीडिया ने रिया को पहले ही दोषी करार दिया है। पहले 2जी और आरुषि तलवार केस में जिन लोगों को मीडिया ने अपनी तरफ से दोषी करार दिया था, वह लोग बाद में निर्दोष साबित हुए। सुशांत के बाद भी कुछ अभिनेताओं ने आत्महत्या की है, लेकिन मीडिया की दिलचस्पी इसी मामले में है। मामले को बढ़ा चढ़ा कर पेश किया जा रहा है। वह पहले से परेशान है, लेकिन उसके निजी जीवन को तमाशा बना दिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER