बिहार / सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में दर्ज याचिका खारिज, कोर्ट ने कहा- हमारे..

News18 : Jul 08, 2020, 04:23 PM
मुजफ्परपुर सीजेएम कोर्ट ने फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) आत्‍महत्‍या मामले में दायर याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट ने इस विषय को अपने क्षेत्राधिकार से बाहर बताते हुए इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया। बता दें कि अधिवक्ता सुधीर ओझा ने फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan), करण जौहर, एकता कपूर समेत 12 फिल्मी हस्तियों के खिलाफ इस मामले में परिवाद दायर किया था। इसके तहत वकील ने कोर्ट से जांच कर प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश देने की मांग की थी। हालांकि, याचिकाकर्ता ने कहा है कि वह इस मामले में कोर्ट में पुनर्विचार याचिका (Review petition) दायर करेंगे।

बता दें कि याचिकाकार्ता ने मामले में फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत और अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा दिए गए बयान को आधार बनाकर कोर्ट में परिवाद दायर किया था। इसी मामले में फिल्म निर्माता महेश भट्ट, मुकेश भट्ट, कृति सैनन व रिया चक्रवर्ती को नामजद करने की भी मांग की गई थी। कोर्ट ने बहस सुनने के बाद सभी बिंदुओं पर आदेश सुरक्षित रखा था। गौरतलब है कि पिछली सुनवाई के दौरान इस मामले में सलमान खान के वकील भी कोर्ट पहुंचे थे, लेकिन कोर्ट ने इस मामले में कहा कि अभी इस पर प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ी है इसलिए अभी उन्हें इजाजत नहीं दी जा रही।


इनके खिलाफ दर्ज किया गया था परिवाद

बता दें कि बीते 17 जून को सलमान खान, संजय लीला भंसाली, आदित्य चोपड़ा, करण जौहर, साजिद नाडियावाडला, एकता कपूर, भूषण कुमार व दिनेश विजयन पर शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसके बाद उन्होंने 23 जून को महेश भट्ट समेत चार को आरोपी बनाने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी।


हाजीपुर में भी दर्ज है मामला

बता दें कि हाजीपुर सिविल कोर्ट में भी बीते बुधवार को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान, करण जौहर, एकता कपूर, संजय लीला भंसाली, आदित्य चोपड़ा, साजिद नाडियाडवाला, भूषण कुमार, दिनेश विज्यान के खिलाफ अभिनेता सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में परिवाद पत्र दाखिल किया गया है। स्थानीय भाजपा नेता डॉक्टर अजीत कुमार सिंह ने आरोप लगाया है कि सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसे साजिश, षड्यंत्र एवं मानसिक प्रताड़ना के तहत आत्महत्या करने पर मजबूर किया गया था।


14 जून को हुई थी सुशांत की मौत

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई में स्थित अपने फ्लैट में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। अब तक की जांच में सुशांत की मौत की वजह आत्महत्या और दम घुटना ही बताई जा रही है, लेकिन बावजूद इसके पुलिस मामले की गहराई तक जांच कर रही है। बिहार में इसको लेकर पटना सिविल कोर्ट में भी सवर्ण सेना की ओर से एक शिकायत दर्ज करवाई गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER