Sushant Singh / 'सुशांत सिंह राजपूत की तरह दे दूंगी जान', इतना कहकर लगा ली फांसी

AajTak : Jun 19, 2020, 08:17 AM
सागर | बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद उनके परिवार और फैंस पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। हर कोई जानना चाह रहा है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया। इसी बीच एक मामला मध्य प्रदेश के सागर जिले से आया है, जिसने सबको चौंका दिया है।

दरअसल, मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक 20 साल की युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आश्चर्य की बात ये है कि फांसी लगाने के कुछ घंटे पहले ही उसने कहा था कि मैं भी सुशांत सिंह राजपूत की तरह ही फांसी लगा लूंगी। 

यह पूरा मामला सागर के खुरई का है। मृतक युवती के भाई ने बताया कि सुबह से ही उसकी बहन अपनी भाभी से मजाक में बोल रही थी कि वो भी सुशांत सिंह राजपूत की तरह फांसी लगा लेगी। कुछ घंटे बाद जब सभी लोग अपने-अपने काम में व्यस्त हो गए तब मौका पाते ही उसने छत पर जाकर घटना को अंजाम दे दिया। किसी को कुछ समझ नहीं आया कि उसने ऐसा क्यों कर लिया। घटना के बाद घर वाले सदमे में हैं। मृतक युवती के भाई ने यह भी बताया कि जब उसने फांसी लगाने के लिए कहा तो उसकी भाभी ने यह जवाब दिया कि तुम बहुत मुंह चला रही हो, हम मम्मी और आपके भैया से तुम्हारी शिकायत कर देंगे।

इसके बाद युवती ने अपनी भाभी को बताया कि ऐसा कुछ नहीं है, वो सिर्फ मजाक कर रही है। इतना कहकर वह हंसकर वहां से चली गई। कुछ घंटों बाद जब सब इधर-उधर अपने काम में लगे थे तो वह चुपचाप ऊपर छत पर गई और वहां उसने फांसी लगा ली। युवती की मां और भाभी ने उसे देखा और घर वालों ने तत्काल डॉक्टर को बुलवाया। उसे अस्पताल लाया गया लेकिन वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इस घटना की सूचना पुलिस को भी दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची।

खुरई थाना की एसआई सुरभि बिलथरे ने बताया कि अब्दुल हमीद वार्ड में रहने वाली एक महिला मृत अवस्था में पाई गई है। उसने फांसी लगा ली। उसके परिजनों ने भी यही बताया कि उसने फांसी लगाई है। फिलहाल जांच शुरू कर दी गई। पुलिस ने यह भी बताया कि मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। घर वालों का बयान भी दर्ज किया जाएगा। मृतक युवती के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। आगे की जानकारी जांच के बाद जो परिणाम आएगा, उसी के आधार पर दी जाएगी।

पिछले दिनों भी एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के बरेली से  आया था, जहां एक दसवीं कक्षा के छात्र ने सुशांत सिंह की आत्महत्या की खबर को टीवी पर देखने के बाद खुद भी फंदे से लटककर अपनी जान दे दी। छात्र ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि अभिनेता सुशांत सिंह आत्महत्या कर सकते हैं तो मैं क्यों नहीं।

हालांकि उस छात्र ने सुसाइड नोट में यह भी लिखा कि उसमें किन्नरों जैसे लक्षण थे और चेहरा भी लड़कियों जैसा था जिसकी वजह से लोग उसका मजाक उड़ाते थे। इस खुदकुशी की शिकायत मिलते ही मौके पर पहुंच कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के अचानक चले जाने से पूरे देश में शोक की लहर है। सुशांत ने महज 34 साल की उम्र में अलविदा कह दिया। उन्होंने 14 जून को अपने मुंबई स्थित घर में फांसी लगाकर जान दे दी थी। सुशांत का गुरुवार को पटना के एनआईटी घाट पर अस्थि विसर्जन भी किया गया। अस्थि विसर्जन के दौरान सुशांत के पिता और उनकी बहनें वहां मौजूद रहीं। 

पुलिस कर रही जांच: 

पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर अपनी जांच शुरू कर दी है। बॉलीवुड सितारों से लेकर उनके करीबी दोस्तों तक, सभी से पूछताछ की जा रही है, सभी से कई तरह के सवाल पूछे जा रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER