झारखंड / डायन होने के शक में गर्दन काटकर हत्या, साथ में सोए 6 साल के बच्चे ने बताई पूरी कहानी

Zoom News : Jul 08, 2021, 03:50 PM
पलामू-विश्रामपुर के बरवाडीह रजवार टोला में एक दलित महिला की गर्दन काटकर हत्या कर दी गई। वारदात बुधवार सुबह की है। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को महिला के 6 साल के बच्चे ने बताया कि 5 लोग घर में घुसे और मां को मारते-पीटते बाहर ले गए। इसके बाद उसकी गर्दन काट दी। बच्चे ने आरोपियों में अपने सगे चाचा का भी नाम लिया है। एक माह पहले ही पड़ोसी के एक बच्ची की मौत को लेकर महिला पर शक जाहिर करते हुए बदला लेने की धमकी दी थी।

महिला की पहचान सूरजमनी देवी (40) के रूप में की गई है। घटना के समय महिला का पति सुरेश रजवार घर से दूर शौच करने गया था। वहीं, सूरजमनी अपने बेटे आलोक के साथ घर के अंदर सोई थी। महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मेदिनीनगर के MMCH में लाया गया है। 

घटना के चश्मदीद मृतका के साथ सोए बेटे आलोक ने अपने सगे चाचा, पड़ोसी और रिटायर्ड हेडमास्टर के बेटे समेत पांच लोगों को अपनी मां को बिस्तर से उठाकर बाहर ले जाने व मारने का पुलिस के समक्ष बयान दिया है।

पुलिस इंस्पेक्टर आरबी पासवान ने बताया कि हत्या के पीछे मामला डायन के शक का लग रहा है। इस सिलसिले में पुलिस ने दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। वहीं पड़ोस के कुछ संदिग्ध, घटना के बाद से घर से भागे हुए हैं। इधर मेदनीनगर में शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद सबको उनके परिजनों को सौंप दिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER