Cricket / एशिया कप के बाद हो सकता है टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान

Zoom News : Aug 20, 2022, 06:41 PM
Cricket | टी20 वर्ल्ड 2022 का आयोजन इस बार ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है। टूर्नामेंट 16 अक्टूबर से शुरू होगा, जिसमें पहले क्वालिफायर होंगे और फिर मुख्य प्रतियोगिता 22 अक्टूबर से शुरू होगी। पिछले वर्ल्ड कप की तरह इस बार भारत पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के साथ अभियान की शुरुआत करेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप में हिस्सा लेगी। इसके बाद घर पर ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज भी खेलेगी। इस सीरीज के जरिए भारत अपनी तैयारियों को परखेगा। भारत ने 2007 में एमएस धोनी के नेतृत्व में टी20 विश्व कप का उद्घाटन संस्करण जीता था, लेकिन उसके बाद से टीम को ट्रॉफी उठाने का मौका नहीं मिला है। ऑस्ट्रेलिया में भारत 15 साल के सूखे को खत्म करने उतरेगा। 

पिछले वर्ल्ड कप के बाद से रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम शानदार फॉर्म में है। टीम ने 24 टी20 में से 19 में जीत दर्ज की है। बीसीसीआई आगामी टी20 वर्ल्ड के लिए भारतीय टीम का ऐलान 15 सितंबर को कर सकती है। इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति ऑस्ट्रेलिया में पहली बार होने वाले टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का चयन करने के लिए मुंबई में बैठक करेगी। 

27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप का फाइनल 11 सितंबर को खेला जाएगा और उसके चार दिन बाद चयनकर्ता टी20 वर्ल्ड कप टीम पर निर्णय लेंगे। इस वजह से भारतीय खिलाड़ियों के पास चयनकर्ताओं को प्रभावित करने के लिए एशिया कप आखिरी मौका होगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER