क्रिकेट / इस फॉर्मूले के साथ ऑस्ट्रेलिया में खेला जा सकता है टी20 विश्व कप, प्रधानमंत्री ने दिया ये बयान

ABP News : Jun 13, 2020, 10:53 AM
सिडनी: इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में 2020 टी-20 विश्व कप होने की उम्मीद बढ़ गई है। दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन अब देश में कोरोना वायरस की महामारी के बीच लॉकडाउन में और छूट देना चाहते हैं। मॉरिसन ने शुक्रवार को बयान दिया कि लॉकडाउन की नई गाइडलाइंस में 40 हज़ार लोगों की क्षमता वाले खेल स्टेडियम 10 हज़ार लोगों की मेज़बानी करने को स्वतंत्र रहेंगे।

गौरतलब है कि स्कॉट मॉरिसन के इस बयान के बाद 2020 टी20 विश्व कप के आयोजन की संभावनाएं बढ़ गई है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप के बाद भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ भी खेली जानी है। हालांकि, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) को अगले महीने 2020 टी20 विश्व कप के आयोजन पर फैसला करना है।


राष्ट्रीय कैबिनेट की बैठक के बाद मॉरिसन ने लिया फैसला

शुक्रवार को राष्ट्रीय कैबिनेट की बैठक के बाद प्रभानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने यह फैसला लिया। बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि ये बदलाव खेल मैच, कंसर्ट और महोत्सव जैसे कार्यक्रमों में लागू होंगे। हालांकि, स्टेडियम सिर्फ 25 प्रतिशत दर्शकों के साथ मेज़बानी कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि राज्य उन नियमों के लिए काम कर रहे हैं, जिसमें 40 हज़ार दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम 10 हज़ार दर्शकों की मेज़बानी कर सकेंगे। उन्होंने आगे कहा, 'इसके लिए बड़ा स्थान होना चाहिए। साथ ही इसमें सीटें भी उचित दूरी पर होनी चाहिए। अगले कुछ हफ्तों में इसके बारे में विचार किया जाएगा। बड़े स्टेडियमों के लिए हर स्थल पर राज्य के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी के साथ मिलकर काम किया जाएगा।'

मॉरिसन ने आगे कहा कि देश में मुख्य स्वास्थ्य अधिकारियों के सहयोग से इन स्थलों के लिए नियमों को बनाया जा रहा है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया कोरोना वायरस से कम प्रभावित वाले देशों में शामिल है। यहां अब तक कोविड-19 के 7,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER