देश / ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे पीएम मोदी

Zoom News : Nov 10, 2021, 12:31 PM
मुंबई: कंज्यूमर इंटेलिजेंस कंपनी ब्रांडवाच की वार्षिक सर्वेक्षण के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में दूसरे स्थान पर शामिल हैं। अमेरिकी गायिका टेलर स्विफ्ट इस सूची में पहले नंबर पर हैं। भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी इस सूची में 35वें स्थान पर हैं।

दाएं हाथ के महान बल्लेबाज तेंदुलकर को 50 प्रभावशाली लोगों की सूची में अमेरिकी अभिनेताओं ड्वेन जॉनसन और लियोनार्डो डि कैपरियो तथा अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा से ऊपर जगह मिली है। शोध में तेंदुलकर को इस सूची में शामिल करने के लिए उनके ‘वंचित तबके के लोगों के लिए सराहनीय काम, उनके लिए आवाज उठाने और उचित अभियानों के लिए आगे रहने, उनके काम के बाद उनके प्रेरित प्रशंसकों और उनके साझेदार ब्रांड के प्रासंगिक प्रभावशाली अभियानों’ का हवाला दिया गया।

राज्यसभा सदस्य पूर्व भारतीय कप्तान तेंदुलकर एक दशक से अधिक समय से यूनिसेफ से जुड़े रहे हैं और 2013 में उन्हें दक्षिण एशिया का दूत नियुक्त किया गया। तेंदुलकर ने ग्रामीण और शहरी भारत दोनों जगह स्वास्थ्य, शिक्षा और खेल के क्षेत्रों में कई पहल का समर्थन किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER