एजुकेशन / रिटायरमेंट पर हैलिकॉप्टर से घर जाएंगे ये गुरुजी, पत्नी भी होंगी साथ

Zoom News : Aug 30, 2019, 02:24 PM
रिटायरमेंट (Retirement) की याद को चिरस्थाई बनाने के लिए अलवर के एक अध्यापक पौने चार लाख रुपए खर्च कर हैलिकॉप्टर से हवाई यात्रा करेंगे। इस यात्रा में उनकी पत्नी भी साथ रहेंगी। इसके लिए बाकायदा हैलिकॉप्टर बुक करवाया गया है और प्रशासन से अनुमति भी ली गई है। अध्यापक और उनकी पत्नी अपने घर तक 22 किलोमीटर की दूरी हैलिकॉप्टर से तय करेंगे।
शादी विवाह में हैलिकॉप्टर बुलाया जाना तो आम बात हो चली है। परन्तु राजस्थान में ऐसा पहली बार हो रहा है कि अध्यापक अपनी सेवानिवृत्ति पर हैलिकॉप्टर में उड़ेंगे। अलवर जिले के सौराई स्कूल से रिटायर हो रहे वरिष्ठ अध्यापक रमेशचंद मीणा ने अपने रिटायरमेंट का यादगार बनाने के लिए सौराई स्कूल से अपने घर तक के लिए एक हेलीकॉप्टर बुक करवाया है। मीणा का घर अलवर के लक्ष्मणगढ़ इलाके के मलावली गांव में हैं जो जो स्कूल से करीब 22 किलोमीटर दूर है। रिटायरमेंट के दिन यह दूरी हेलीकॉप्टर से तय करने के लिए मीणा ने जिला प्रशासन से अनुमति भी ली है।
पत्नी की इच्छा थी
रिटायर हो रहे वरिष्ठ अध्यापक रमेशचन्द्र मीणा का कहना है कि उनकी अपनी पत्नी को हवाई सफर कराने की इच्छा थी और रिटायरमेंट के मौके पर इसका विचार आया और उन्होंने हैलिकॉप्टर बुक करा डाला। उनके अनुसार 22 किलोमीटर की दूरी पर करीब पौने चार लाख रुपए किराया लगेगा।