Cricket / केएल राहुल ने बताया, कैसे बाकी कप्तानों से अलग हैं विराट कोहली

Zoom News : Jul 03, 2021, 10:47 AM
Cricket | विराट कोहली की गिनती भारत के सबसे सफल कप्तानों में की जाती है। विराट की अगुवाई में टीम इंडिया ने कई ऐताहिसक जीत दर्ज की हैं और ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका जैसी टीमों को उनकी सरजमीं पर कड़ी टक्कर दी है। विराट के कप्तानी संभालने के बाद से टीम भारतीय खिलाड़ियों की फिटनेस और जीत दर्ज करने की भूख भी बढ़ी है। कोहली की अटैकिंग शैली और पॉजिटिव माइंडसेट की बदौलत विश्व क्रिकेट की बड़ी से बड़ी टीम भारत से खौफ खाती है। विराट बतौर कप्तान साथी खिलाड़ियों के साथ भी काफी फ्रेंडली हैं और उनको खुलकर खेलने की आजादी देते हैं। टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल भी कोहली के बड़े सपोर्टर रहे हैं। राहुल ने बताया है कि विराट कैसे बाकी कप्तानों से अलग हैं। 

'फोर्ब्स इंडिया' के साथ बातचीत करते हुए केएल राहुल ने कहा, 'साथ खेलना और विराट कोहली की कप्तानी में खेलना, वह अलग तरह के कप्तान हैं। वह काफी पैशनेट इंसान हैं। वह मैदान पर अपना 200 प्रतिशत देते हैं। आप अपना बेस्ट ज्यादा से ज्यादा 100 प्रतिशत दे सकते हैं, लेकिन वह 200 पर्सेंट देते हैं। उनके अंदर बाकी 10 खिलाड़ियों को कैरी करने और उनसे 100 से 200 तक खींच के लाने की अविश्वसनीय काबिलियत है।' विराट की कप्तानी में पिछले पांच साल से टीम इंडिया टेस्ट में नंबर वन टीम बनी हुई है। हालांकि, कोहली अबतक एक भी आईसीसी टूर्नामेंट को जीतने में सफल नहीं हो सके हैं। 

राहुल ने धोनी की भी तारीफ करते हुए कहा, 'जब भी कोई कप्तान कहता है तो जो हमारे युग का पहला नाम दिमाग में आता है वह एमएस धोनी का है। हम सभी उनकी कप्तानी में खेले हैं। हां, उन्होंने काफी सारे टूर्नामेंट जीते हैं और देश के लिए काफी कुछ किया है, लेकिन मुझे लगता है कि कप्तान के तौर पर आपकी सबसे बड़ी उपलब्धि साथी खिलाड़ियों से सम्मान पाना होती है और हम में से कोई भी बिना दोबारा सोचे उनके लिए गोली खा सकता है।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER