IND vs AUS / टीम इंडिया चौथे टेस्ट के लिए नहीं जाना चाहती ब्रिस्बेन, जानिए क्यो

Zoom News : Jan 03, 2021, 09:15 AM
नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की श्रृंखला का तीसरा टेस्ट सिडनी और ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट खेला जाएगा, लेकिन अब खबर आ रही है कि भारतीय टीम चौथे टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहती है। दरअसल, इसके पीछे मुख्य कारण यह है कि वह फिर से अलग नहीं होना चाहती, क्योंकि सिडनी में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले बढ़ गए हैं।

भारतीय टीम इस मामले में बहुत स्पष्ट थी कि एक बार जब वे 14-दिवसीय संगरोध पूरा करने के बाद ऑस्ट्रेलिया पहुँचे, तो उन्हें गतिविधियों की स्वतंत्रता के मामले में बाकी लोगों की तरह माना जाएगा, लेकिन अब यह आशंका है कि ब्रिसबेन पहुंचने के बाद, वे फिर से बुलबुले में जाने के लिए। उनकी यात्रा होटल से स्टेडियम तक सीमित रहेगी। यही कारण है कि वह सिडनी में रहना चाहता है।

फिर से होना नहीं चाहता

भारतीय टीम के एक सूत्र ने क्रिकबज़ से बात करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया पहुंचने से पहले, हम दुबई में 14 संगरोध कर चुके थे और यहाँ पहुँचने के बाद फिर से 14 संगरोध कर रहे थे। इसका मतलब है कि हम लगभग एक महीने तक मुश्किल बुलबुले में रहे हैं। अब दौरे के अंत में हम फिर से अलग नहीं होना चाहते हैं। सूत्र ने कहा कि हम ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहते हैं, अगर इसका मतलब है कि मैदान में जाने के अलावा फिर से होटल में फंस जाना। टीम इंडिया सोमवार को सिडनी के लिए उड़ान भरेगी। दो दिन तक वहां ट्रेनिंग करेंगे और फिर 7 जनवरी से तीसरा टेस्ट शुरू होगा। इसके बाद चार्टर्ड फ्लाइट से टीम क्वींसलैंड के लिए रवाना होगी।

न्यू साउथ वेल्स के साथ सीमा बंद करने वाले शहर

इसके बावजूद, उसने न्यू साउथ वेल्स के लिए अपनी सीमाओं को बंद कर दिया है, जो अभी भी उत्तरी समुद्र तटों पर कोविद 19 के मामलों से उबर नहीं पाया है। न्यू साउथ वेल्स में शनिवार को ही सात नए मामले सामने आए हैं। दो दिन पहले, दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरिया ने न्यू साउथ वेल्स के साथ अपनी सीमा को बंद कर दिया। हालांकि, यह संभावना नहीं है कि क्वींसलैंड न्यू साउथ वेल्स के साथ अपनी सीमा को वापस लेने पर विचार करेगा जब दोनों टीमें ब्रिस्बेन के लिए रवाना होंगी।

पाकिस्तानी गेंदबाज के आंसू, कहा- मुझे हर कीमत पर टीम में जगह चाहिए

सूत्र ने कहा कि हम मौजूदा परिस्थितियों को समझते हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और हमने बुलबुले के भीतर प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए हर कदम पर सहयोग किया। लेकिन एक बार जब हमने सिडनी में संगरोध पूरा कर लिया, तो हम प्रतिबंध के मामले में सामान्य ऑस्ट्रेलियाई की तरह व्यवहार करने की उम्मीद कर रहे थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER