Team India / वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, अब ये मैच विनर अचानक हो गया चोटिल

Zoom News : Sep 25, 2022, 08:56 PM
Team India: अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर शुरू होने वाले ICC टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. भारतीय टीम का एक मैच विनर खिलाड़ी अचानक चोटिल हो गया है. इस बुरी खबर ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा दी है. टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी और टीम इंडिया अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगी.        

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत का ये मैच विनर अचानक हुआ चोटिल

टीम इंडिया के टैलेंटेड और विस्फोटक ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को अचानक कमर में चोट लग गई है. बीसीसीआई ने खुद इस बात की जानकारी दी है. बीसीसीआई के अनुसार दीपक हुड्डा को कमर में चोट लग गई है. इसी वजह से दीपक हुड्डा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के निर्णायक मैच में सेलेक्शन के लिए भी उपलब्ध नहीं थे. 

बहुत खतरनाक खिलाड़ियों में शुमार

दीपक हुड्डा टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल हैं. ऐसे में उनका चोटिल होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप में अब बहुत कम समय ही बाकी रह गया है. दीपक हुड्डा की अगर चोट गंभीर हुई और वह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए तो भारतीय टीम को बड़ा नुकसान झेलना पड़ेगा. दीपक हुड्डा मिडिल ऑर्डर के बहुत खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार हैं. जरूरत पड़ने पर दीपक हुड्डा ओपनिंग भी कर सकते हैं. दीपक हुड्डा ने इस साल जून में आयरलैंड के खिलाफ एक टी20 शतक भी जड़ा था. 

इस प्लेयर का चोटिल होना टीम इंडिया बर्दाश्त नहीं कर सकती

दीपक हुड्डा बल्लेबाजी के साथ-साथ कसी हुई ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं. रवींद्र जडेजा चोटिल के कारण इस टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे. ऐसे में दीपक हुड्डा उनकी कमी को पूरा कर सकते थे, लेकिन अब खुद हुड्डा का चोटिल होना टीम इंडिया बर्दाश्त नहीं कर सकती है. दीपक हुड्डा अगर टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाते हैं, तो श्रेयस अय्यर को उनकी जगह 15 सदस्यीय भारतीय टीम में मौका दिया जा सकता है. श्रेयस अय्यर इस समय टी20 वर्ल्ड कप के स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल हैं.   

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया    

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER