IND vs ENG / रवि शास्त्री ने बताया, पंत को दी गई थी वजन कम करने की सलाह - देखें VIDEO

Zoom News : Mar 06, 2021, 09:10 PM
IND vs ENG: टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने ऋषभ पंत को लेकर बड़ा खुलासा किया है। शास्त्री ने बताया कि पंत के मुश्किल दौर में उनको वजन कम करने और खेल को ज्यादा सम्मान देने की सलाह दी गई थी। इसके अलावा पंत को उनकी विकेटकीपिंग पर भी काफी काम करने को कहा गया था। ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर की तीसरा शतक जड़ा। पंत की पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को एक पारी और 25 रनों से हराया। 

रवि शास्त्री ने कहा, 'हम उसके लिए सख्त रहे थे। कुछ भी आसानी से नहीं मिलता और उन्हें बताया गया कि उन्हें खेल का और ज्यादा सम्मान करना होगा। उसे थोड़ा वजन कम करना पड़ेगा और अपनी विकेटकीपिंग में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।' शास्त्री ने पंत की शतकीय पारी की जमकर तारीफ की और छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए इसको अबतक की बेस्ट इनिंग बताया उन्होंने कहा, 'उसने पिछले तीन चार महीने कड़ी मेहनत की है जिसके नतीजे सामने हैं। मैंने अभी तक किसी भारतीय द्वारा घरेलू सरजमीं पर, विशेषकर छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए जब गेंद टर्न कर रही होती है, जो पारियां देखी हैं, उसमें कल की उसकी पारी सर्वश्रेष्ठ जवाबी हमले वाली थी।'

टीम इंडिया के हेड कोच ने आगे कहा, 'हम जानते थे कि उसमें प्रतिभा है। वह सच्चा मैच विजेता है और उसने कर दिखाया। यह दो चरण की पारी थी। उसने रोहित साथ अपने नेचुरल गेम के खिलाफ (जो आसान नहीं है) जाकर साझेदारी की और 50 रन बनाने के बाद ही ऐसा किया। उसकी कीपिंग भी शानदार रही।' पंत ने वॉशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 113 रनों की पार्टनरशिप की और भारत के स्कोर को 250 के पार पहुंचाया। पंत के अलावा, वॉशिंगटन सुंदर ने 96 रनों की नाबाद पारी खेली। गेंदबाजी मे भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 9 और अश्विन ने 8 विकेट अपने नाम किए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER