Cricket / टीम इंडिया को ऑलराउंडर की जरूरत, पांड्या ने कहा- मेरे भाई क्रुणाल क्यों नहीं?

Zoom News : Nov 28, 2020, 09:04 AM
Delhi: टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने शुक्रवार को कहा कि वह समय सही होने पर ही गेंदबाजी करेंगे। उसी समय, उन्होंने टीम से अन्य मल्टी-टैलेंट खिलाड़ियों को ट्रिम करने का आग्रह किया, उनकी कमी सिडनी में ऑस्ट्रेलिया में शुरुआती वनडे हार के दौरान महसूस की गई। यह ऑलराउंडर अभी तक बैक सर्जरी के बाद गेंदबाजी को संभालने के लिए तैयार नहीं है, जिससे टीम का संतुलन प्रभावित हो रहा है और इस बात को खुद कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया। पांड्या ने शुक्रवार को टीम को 66 रनों की हार के दौरान 76 गेंदों में 90 रनों की पारी खेली।

उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैं अपनी गेंदबाजी पर काम कर रहा हूं। समय सही होने पर मैं गेंदबाजी करूंगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 374 रन बनाए। पंड्या ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि जब वह गेंदबाजी करना शुरू करें। मैच की परिस्थितियों में, वह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए आवश्यक गति प्राप्त कर सकेगा।

पांड्या ने कहा, 'जब आप 375 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हैं, तो सभी को जुनून के साथ खेलना चाहिए। इसके अलावा कोई कुछ नहीं कर सकता। आप ज्यादा योजना नहीं बना सकते। उन्होंने कहा कि भारत को ऑलराउंडर विकल्पों पर विचार करना चाहिए क्योंकि वनडे टीम के संतुलन के लिए छठा गेंदबाजी विकल्प जरूरी है।

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि शायद हमें किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढना होगा जिसने भारत के लिए खेला हो और उन्हें इसे काटना चाहिए और उन्हें खिलाने का तरीका ढूंढना चाहिए।' पांड्या ने कहा, "जब आप पांच गेंदबाजों के साथ उतरते हैं, तो यह हमेशा मुश्किल होता है क्योंकि अगर किसी का दिन अच्छा नहीं होता है तो आपके पास अपनी भूमिका को भरने के लिए कोई नहीं होगा।"

उन्होंने कहा, 'यह चोट की तुलना में छठी गेंदबाजी भूमिका के बारे में अधिक है। अगर किसी का दिन अच्छा नहीं रहा तो इससे अन्य गेंदबाजों को मदद मिलेगी। उपलब्ध विकल्पों के बारे में पूछने पर, उन्होंने चयनकर्ताओं से अपने बड़े भाई क्रुनाल को देखने का आग्रह किया, जो एक स्पिन ऑलराउंडर हैं। उन्होंने कहा, 'आप अन्य नाम ले सकते हैं। या हमें पांड्या परिवार में ही देखना चाहिए। '

हार्दिक पांड्या ने नेट पर गेंदबाजी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा, 'मैं अपनी गेंदबाजी में 100 प्रतिशत बनना चाहता हूं। मैं उस गति से गेंदबाजी करना चाहता हूं जो अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए जरूरी है।

आईसीसी टी 20 विश्व कप के लिए 10 महीने बचे हैं और पंड्या ने संकेत दिया कि वह लंबे लक्ष्यों और बड़े टूर्नामेंटों को ध्यान में रखते हुए गेंदबाजी शुरू करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, 'हम आगे की सोच रहे हैं। हम टी 20 विश्व कप और अन्य महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों के बारे में सोच रहे हैं, जहां मेरी गेंदबाजी अधिक महत्वपूर्ण होगी। '

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER