Cricket / इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली की बढ़ी मुश्किलें, हाई कोर्ट से आया लीगल नोटिस

Zoom News : Jan 27, 2021, 09:30 PM
Cricket: टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली अपने बेटी के जन्म के बाद फिर से टीम इंडिया की तरफ से खेलने के लिए तैयार हैं। वो इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में पांच फरवरी से शुरू होने जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में खेलने उतरेंगे। वो इसके लिए चेन्नई भी पहुंच चुके हैं। बुधवार से दोनों टीमों के खिलाड़ी कोरोना प्रोटोकॉल में शामिल हो जाएंगे। क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर अपने बल्ले की दहाड़ सुनाने से पहले विराट के लिए एक बुरी खबर है, जहां उन्हें केरल हाई कोर्ट से एक लीगल नोटिस मिला है।

विराट को यह नोटिस ऑनलाइन रमी गेम्स का ब्रांड एम्बेसडर होने और उसको प्रमोट करने के लिए भेजा गया है। उनके अलावा एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया और एक्टर अजु वर्गीज को भी नोटिस भेजा गया है। पॉली वडक्कण नाम के एक व्यक्ति ने कोर्ट में याचिका दायर करते हुए कहा कि केरल राज्य में ऑनलाइन जुए का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसमें उन्होंने ऑनलाइन रमी गेम्स पर कानूनी रूप से रोक लगाने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इन गेम्स पर जुए को बढ़ाया देने और टेलीविजन पर सिर्फ जीते हुए व्यक्तियों को ही दिखाया जाता है, जबकि हर रोज कई लोग इनमें खूब रुपये हारते हैं।

ऑनलाइन रम्मी गेम को रोकने की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए, मुख्य न्यायाधीश एस मणिकुमार के नेतृत्व वाली केरल हाई कोर्ट की एक डिवीजन बेंच के जस्टिस अनिल के नरेंद्रन ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान को कानूनी नोटिस सौंपा। याचिका दायर करने वाले पडक्कण ने एएनआई को बताया कि दूसरे राज्यों ने भी ऐसा ही किया है। इसमें उन्होंने केरला एक्ट 1960 को शामिल किया, जिसमें ऑनलाइन जुए और सट्टेबाजी जैसी गतिविधियां इस कानून के दायरे में नहीं आती हैं। बता दें कि विराट को इससे पहले मद्रास हाई कोर्ट द्वारा फैंटेसी लीग एप को प्रमोट करने के लिए भी नोटिस मिल चुका है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER