IND vs ENG / रहाणे ने फॉर्म को लेकर आलोचकों को दिया करारा जवाब, जानें क्या कुछ कहा

Zoom News : Feb 12, 2021, 08:02 PM
IND vs ENG | भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले टेस्ट में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। टेस्ट की दोनों ही पारियों में भारत के टॉप और मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था। रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे। मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाए गए शतक के बाद से रहाणे का बल्ला खामोश ही नजर आया है।  इसी बीच, अपनी फॉर्म को लेकर रहाणे ने आलोचकों को करारा जवाब दिया है और उनको पिछले 15 टेस्ट मैचों के रिकॉर्ड को चेक करने की सलाह दी है। 

टीम इंडिया के उपकप्तान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए कहा, 'हम लगभग दो सालों के बाद घरेलू मैदान पर (टेस्ट) खेल रहे हैं। अगर आप पिछली घरेलू सीरीज के स्कोर को देखेंगे तो शायद वहां कुछ (बड़ा स्कोर) मिल जाए।' रहाणे ने 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उस सीरीज के एक मैच में 59 और 115 रनों की पारी खेली थी। रहाणे ने कहा, 'यह किसी व्यक्तिगत प्रदर्शन की जगह टीम के प्रदर्शन के बारे में है और मेरा ध्यान इस पर रहता है कि मैं टीम के लिए योगदान कैसे कर सकूं। अगर आप पिछले 10-15 टेस्ट मैचों के आंकड़े देखेंगे तो शायद आपको कुछ रन दिख जाएं।'

उनसे जब पूछा गया कि पहले टेस्ट में खिलाड़ियों का 'बॉड़ी लैंग्वेज (भाव-भांगिमा) सकारात्मक नहीं लग रही थी क्या यह कप्तानी में बदलाव के कारण था। उन्होंने कहा,  'खेल में जब आपकी ऊर्जा थोड़ी कम हो जाए तो ऐसा होता है लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि यह कप्तानी में बदलाव के कारण हुआ है। मैंने पहले भी कहा है कि विराट हमारे कप्तान है और रहेंगे।' रहाणे ने अबतक भारत की पांच टेस्ट मैचों में कप्तानी की है, जिसमें टीम को चार में जीत मिली है। रहाणे ने बतौर कप्तान अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं गंवाया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER