IND vs ENG / चौथे टेस्ट से पहले जिम में खास तैयारी करते नजर आए ऋषभ पंत- देखें VIDEO

Zoom News : Feb 28, 2021, 01:57 PM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचो की सीरीज का चौथा और अंतिम मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। तीसरे मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 10 विकेट से रौंदा था। भारतीय टीम इस समय सीरीज में 2-1 से आगे है। बल्ले से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे ऋषभ पंत चौथे टेस्ट से पहले जिम में जमकर पसीने बहाते हुए नजर आए। पिछले कुछ महीनों में पंत ने अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है। 

ऋषभ पंत ने अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर की है, जिसमें वह जिम के अंदर वेट ट्रेनिंग करते हुए दिख रहे हैं। आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बाद पंत की फिटनेस और उनकी फॉर्म को लेकर काफी आलोचना हुई थी। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पंत ने अपनी फिटनेस और बल्लेबाजी दोनों पर ही जमकर मेहनत की थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज ने रनों का अंबार लगाया था और ब्रिसबेन में 89 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम इंडिया को गाबा के मैदान पर कंगारूओं के खिलाफ पहली बार जीत दिलाई थी।

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भी पंत काफी अच्छी लय में दिखाई दिए हैं। बल्लेबाजी के अलावा, पंत ने अपनी विकेटकीपिंग में भी काफी सुधार किया है। पंत विकेट के पीछे भी काफी चुस्त नजर आए हैं और उन्होंने कुछ शानदार कैच पकड़े हैं। पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले तीन टेस्ट मैचों की पांच पारियों में 42.25 की औसत से 169 रन बनाए हैं। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में महज दो दिन के अंदर जीत हासिल की थी। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह 22वां ऐसा मुकाबला रहा जब किसी टेस्ट का नतीजा महज दो दिन में निकला।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER