Cricket / उछालभरी पिचों के लिए टीम इंडिया की खास तैयारी, टेनिस रैकेट से किया जा रहा अभ्यास

Zoom News : Nov 16, 2020, 06:33 PM
AUS: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर उछाल और तेजी से निपटने के लिए नए तरीके आजमा रही है। BCCI ने सोमवार को एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें रविचंद्रन अश्विन, टेनिस रैकेट की मदद से बल्लेबाज़ लोकेश राहुल को टेनिस बॉल से ट्रेनिंग दे रहे हैं। आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करने वाले राहुल सिद्धि को अपने शरीर पर गेंदों पर पुल शॉट खेलते देखा जा सकता है। बीसीसीआई ने ट्वीट किया, 'यह नवाचार के लिए कैसा है? अश्विन ने टेनिस रैकेट संभाला और राहुल अपने बल्ले के साथ ज्वालामुखी का सामना कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पिचों में अतिरिक्त उछाल और गति भारतीय खिलाड़ियों के लिए चिंता का विषय हो सकती है। इससे पहले भी, ऑस्ट्रेलिया में उपमहाद्वीप की टीमों द्वारा टेनिस गेंदों का अभ्यास किया जाता रहा है।

भारतीय खिलाड़ी, हालांकि, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से सीधे यहां आ रहे हैं, जहां उन्होंने धीमी पिचों पर आईपीएल खेला। ऐसे में उन्हें ऑस्ट्रेलियाई पिचों को समझने के लिए ज्यादा अभ्यास मैच नहीं मिला है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया तीन एकदिवसीय और तीन टी 20 और चार टेस्ट मैच खेलेंगे। दौरे की शुरुआत 27 नवंबर से शुरू होने वाली वनडे सीरीज से होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER