Viral News / टेक्निशियन ने किया 200 घरों के सीसीटीवी को हैक, फिर रखता था कपल और महिलाओं के निजी पलों पर नजर

Zoom News : Jan 23, 2021, 04:57 PM
USA: सुरक्षा प्रणाली प्रदान करने वाली एक कंपनी के तकनीशियन ने लगभग 200 घरों के सीसीटीवी को हैक किया और फिर युगल और महिलाओं के व्यक्तिगत क्षणों की निगरानी शुरू कर दी। ऐसा कहा जाता है कि 35 वर्षीय तकनीशियन ने लगभग 9600 बार ग्राहकों के खातों तक पहुंच बनाई है। आइए जानते हैं पूरा मामला टेक्सास के सीसीटीवी हैक का यह मामला लोगों के घरों का है। Telesphore Aviles नाम के एक तकनीशियन ने ADT कंपनी में काम किया। यह कंपनी घरों और कार्यालयों के लिए सुरक्षा अलार्म प्रणाली प्रदान करती है। पिछले साल अप्रैल में, एविलेस को निकाल दिया गया था।

गुरुवार को अमेरिकी अदालत में एक सुनवाई के दौरान, एविलेस ने स्वीकार किया कि वह 'सुंदर' ग्राहकों की जासूसी करता था। वह करीब साढ़े चार साल तक यह कार्रवाई करता रहा। दोषी पाए जाने पर 5 साल तक की जेल हो सकती है।

एविलेस ग्राहकों के प्रोफाइल में अपनी ईमेल आईडी जोड़ते थे, जिसके माध्यम से वह ग्राहकों के सीसीटीवी तक पहुंच बना पाता था। वह ग्राहक के लाइव पलों को लाइव देखा करता था। Anvils ग्राहकों को बताता था कि उसे सिस्टम टेस्ट करने के लिए अस्थायी रूप से अपनी ईमेल आईडी को जोड़ना होगा। हालांकि, उसने कई ग्राहकों को बताए बिना अपनी ईमेल आईडी जोड़ दी थी

टेक्सास के एक अधिकारी ने कहा कि इविल पहले नोट बनाते थे जिसमें सुंदर महिलाएं रहती हैं, फिर अपने निजी पलों के वीडियो देखती हैं। पिछले साल मई में कई ग्राहकों ने कंपनी पर मुकदमा करने की बात भी कही थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER