स्थानीय / तीज उत्सव में दिल्ली में छा गए राजस्थानी कलाकार

Zoom News

Aug 03, 2019, 12:43 PM

जयपुर। तीज के अवसर पर राजस्थान के जयपुर में जहां उत्साह का माहौल है। वहीं दिल्ली में राजस्थानी कलाकारों की शानदार प्रस्तुतियों ने दर्शकों का मन मोह लिया। तीज उत्सव पर राजस्थान पर्यटन एवं दिल्ली पर्यटन विभाग द्वारा दिल्ली हाट आईएनए एवं जनकपुरी में आयोजित सांस्कृतिक संध्याओं में राजस्थानी कलाकारों की शानदार प्रस्तुतियों के माध्यम से समां बांध दिया।

teej dance

राजस्थान पर्यटन विभाग की अतिरिक्त निदेशक श्रीमती गुणजीत कौर ने बताया कि सावन के मौसम में आयोजि हुई इन सांस्कृतिक संध्या में प्रदेश के विभिन्न भागों से आये राजस्थानी कलाकारों ने शानदार कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

teej dance delhi jaipur

सांस्कृतिक कार्यक्रमो में जनकपुरी दिल्ली हाट में जोधपुर के रफीक लंगा ने खड़ताल वादन और सुरमनाथ कालबेलिया एवं साथियों ने कालबेलिया, जयपुर के पवन शर्मा ने राजस्थानी नृत्य, दौसा के अशोक शर्मा ने मिमिक्री, निवाई, टोंक के रामप्रसाद शर्मा ने नाग लपेटा तथा भरतपुर के गफरूदीन मेवाती ने भपंग वादन की प्रस्तुति से दर्शकों का दिल जीत लिया। कार्यक्रम का संचालन दौसा के अशोक शर्मा ने किया। 


इसी प्रकार  आई.एन.ए. दिल्ली हाट में अनिशुद्दिन ने चरी एवं राजस्थानी नृत्य, बाड़मेर के रफीक लंगा एवं साथियों ने खड़ताल वादन, सुश्री किरण कुमारी एवं साथी कलाकारो ने घूमर नृत्य, डीग (भरतपुर) के जितेंद्र पाराशर और साथियों द्वारा गणेश वंदना, फूलों की होली और मयूर नृत्य, सुश्री कविता ने भवई नृत्य की प्रस्तुति दी। 


कार्यक्रम का मंच संचालन अलवर के खेमेन्द्र सिंह ने किया।