देश / तेलंगाना के मुख्यमंत्री की सख्ती, बोले- लॉकडाउन का करें पालन नहीं तो देना पड़ेगा गोली मारने का आदेश

Live Hindustan : Mar 25, 2020, 01:43 PM
हैदराबाद | तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने लोगों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने को कहा है। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं होता है तो गोली मारने का आदेश देना पड़ेगा। मालूम हो कि कोरोना वायरस से अब तक देश भर में 562 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा, 'अमेरिका में लॉकडाउन के लिए सेना सड़कों पर है। अगर यहां लोग लॉकडाउन का पालन नहीं करते हैं तो फिर ऐसी स्थिति खड़ी हो सकती है, जहां हमें कर्फ्यू और देखते ही गोली मारने का आदेश देना पड़ेगा।' उन्होंने कहा कि मैं लोगों से अपील करता हूं कि ऐसी परिस्थिति न आने दें।

मुख्यमंत्री ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'किसी भी कीमत पर किसी को सड़क पर आना नहीं है। अगर किसी को परेशानी है तो वह 100 नंबर पर डायल करे। वाहन उनके घर तक पहुंचेगा और उनकी मदद की जाएगी।' उन्होंने सभी जन प्रतिनिधियों को अपने-अपने क्षेत्र में जाकर पूरे राज्य में बंदी सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन की सहायता करने को कहा।

मुख्यमंत्री ने चेतावनी दी कि घर में पृथक रह रहे लोगों का पासपोर्ट जब्त किया जा सकता है ताकि उनकी आवाजाही पर बंदिश सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने इन उपायों की घोषणा पृथक रखे गए लोगों द्वारा नियमों के उल्लंघन की संभावना के मद्देनजर की।

तेलंगाना में अब तक कोविड-19 के 39 मामले आए

तेलंगाना में कोविड-19 के तीन नए मामले आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 39 हो गई है। संक्रमित मरीज के संपर्क में आई हैदराबाद निवासी 64 वर्षीय महिला भी नए मरीजों में से एक है। मीडिया बुलेटिन के अनुसार, 57 वर्षीय एक शख्स और भद्राद्री-कोठगुडम की एक अन्य महिला भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वे भी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए थे। बुलेटिन के अनुसार, भद्राद्री-कोठागुडम जिले, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम और रंगारेड्डी जिले के आवासीय इलाकों को संक्रमण मुक्त करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। तीनों में से किसी मरीज ने विदेश की यात्रा नहीं की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER