देश / जम्मू पुलिस ने लश्कर को दिया तगड़ा झटका, टेरर फंडिंग मॉड्यूल का भंडाफोड़

Zee News : Jul 20, 2020, 09:09 PM
नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) पुलिस ने जम्मू में टेरर फंडिंग मॉड्यूल (Terror Funding Module) का खुलासा किया है। पुलिस को इस बात की जानकारी मिली थी कि कश्मीर में आतंकियों के लिए पाकिस्तान से हवाला के जरिए फंडिग की जा रही है। पाकिस्तान से चल रहे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी जम्मू में आतंकी वारदात को अंजाम देना चाहते हैं और इसके लिए फंडिग की जा रही है।

जानकारी के आधार पर पुलिस ने जम्मू से मुबाशिर भट्ट नाम के आतंकी को गिरफ्तार किया जो कि जम्मू के डोडा का रहने वाला है। मुबाशिर ने बताया कि पाकिस्तान में लश्कर आतंकी हारून ने उसे जम्मू से 1।5 लाख रूपए लेने के लिए कहा था और इन पैसों को जम्मू और कश्मीर में OGW (Over Ground Worker) जो कि आतंकियों के लिए मदद देने का काम करते हैं, को देने के लिए कहा था।

ये पैसे OGW के जरिए आतंकियों तक पहुंचाने थे ताकि आतंकी जम्मू में वारदात को अंजाम दे सकें। इन पैसों को मुबाशिर टिफिन बॉक्स में छिपा कर ले जा रहा था, तभी जम्मू पुलिस और आर्मी ने उसे पकड़ लिया।

पुलिस ने मुबाशिर भट्ट को UAPA में गिरफ्तार किया है और बाकी साथियों की तलाश की जा रही है ताकी इस आतंकी नेटवर्क को तोड़ा जा सके। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER