दुनिया / पाकिस्तान के अर्धसैनिक बलों के तेल और गैस कर्मचारियों के काफिले पर आतंकवादी हमला, 14 की मौत

Zoom News : Oct 16, 2020, 09:16 AM
पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत बलूचिस्तान में अर्धसैनिक बलों के तेल और गैस कर्मचारियों के एक काफिले पर आतंकवादी हमला हुआ है, जिसमें 7 सैनिकों सहित 14 लोग मारे गए। ग्वादर जिले के ओरमारा कस्बे में गुरुवार को गवर्नमेंट ऑयल एंड गैस डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड (OGDCL) के कर्मचारियों पर हमला किया गया।

पाकिस्तान सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने पुष्टि की है कि दोनों ओर से हुई गोलीबारी में आतंकवादियों को भी काफी नुकसान हुआ है। उसी समय, सात फ्रंटियर कोर के सैनिकों और समान संख्या में निजी सुरक्षा गार्डों ने हमले में अपनी जान गंवा दी।

ग्वादर के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, "आतंकवादियों ने बलूचिस्तान-हब-कराची तटीय राजमार्ग पर ओरमारा के पास पहाड़ों से काफिले पर हमला किया। दोनों ओर से बड़े पैमाने पर गोलीबारी हुई। जब घटना हुई, तब काफिला ग्वादर से कराची लौट आया था।" किया गया। "अधिकारी ने कहा कि हमला सुनियोजित था, और आतंकवादियों को पहले से ही पता था कि काफिला कराची के लिए जा रहा था।। अधिकारी ने कहा, "आतंकवादी काफिले का इंतजार कर रहे थे। सुरक्षा बलों ने सुरक्षा बलों द्वारा अपनी जान गंवाने के बावजूद ऑरमारा के पास मौके से कंपनी को निकाल लिया।"



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER