दुनिया / इस देश में हुई दूसरे लॉकडाउन लगाने की घोषणा तो लग गया, 700 किमी लंबा ट्रैफिक जाम

Zoom News : Oct 31, 2020, 07:18 AM
पेरिस: इस्लामिक आतंकवादी घटनाओं के बीच फ्रांस में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश में दूसरे लॉकडाउन को लागू करने की घोषणा की गई है। यह महामारी की दूसरी लहर को रोकने के लिए किया गया है। यह घोषणा गुरुवार रात से लागू हो गई है और देश के 6.7 करोड़ निवासी कम से कम दिसंबर की शुरुआत तक नए लॉकडाउन में रहेंगे। इस घोषणा के प्रभावी होने से पहले ही, गुरुवार शाम को, पेरिस की सड़कों और आसपास के क्षेत्रों में गंभीर ट्रैफिक जाम की स्थिति थी। समाचार एजेंसी एपी के अनुसार, यदि आप पेरिस में और उसके आसपास किमी में जाम को मापते हैं, तो लगभग 700 किमी का ट्रैफ़िक जाम होता था।

इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि यह नया लॉकडाउन लगभग एक महीने के लिए प्रभावी है। इसलिए यह घोषणा गुरुवार आधी रात को लागू होने से पहले, लोग अपने शहरों के लिए खरीदारी करने या सामान इकट्ठा करने के लिए निकले। एक और बड़ा कारण यह है कि इस सप्ताहांत का संन्यासी दिवस अवकाश भी गिर रहा है। यही कारण है कि लोग अपने घरों को दूसरे शहरों, घरों, ग्रामीण इलाकों में छोड़ने लगे। इसलिए यह स्थिति पैदा हुई।

फ्रांस में, 24 घंटे में कोरोना के 47,637 नए मामले सामने आए, जिसमें कुल मामलों की संख्या 1,327,852 हो गई, जबकि महामारी की दूसरी लहर को रोकने के लिए देशव्यापी तालाबंदी लागू की गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 36,058 हो गई है, जबकि वर्तमान में कुल 21,183 संक्रमित मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से 3,156 गहन देखभाल में हैं।

इस समय के दौरान, जो लोग घर से काम नहीं कर सकते हैं उन्हें काम के लिए बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी। आपको आवश्यक सामान खरीदने के लिए या स्वास्थ्य आपातकाल और दैनिक व्यायाम के एक घंटे के लिए भी बाहर जाने की अनुमति होगी। विश्वविद्यालय के छात्रों को ऑनलाइन अध्ययन करने के लिए कहा गया है। बार, कैफे, जिम और रेस्तरां सहित गैर-जरूरी दुकानें बंद रहेंगी।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER