Viral Video / दो दिन में ‘बाबा का ढाबा’ वीडियो हुआ इतना वायरल, भीड़ को संभालना हुआ मुश्किल, जानें क्यों

Zoom News : Oct 08, 2020, 03:51 PM
नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर दो दिन पहले एक वीडियो वायरल होने लगा। यह वीडियो एक बुजुर्ग पति-पत्नी के बारे में था कि कैसे दंपति पिछले कई सालों से दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर में एक ढाबा चला रहे हैं। लेकिन, लॉकडाउन के कारण उनकी कमाई पूरी तरह से रुक गई। कमाई कम होने के कारण समस्याएं इतनी बढ़ गईं कि खाने के लिए पैसे नहीं थे।

दरअसल, वह मालवीय नगर में 80 साल की एक बुजुर्ग पत्नी के साथ एक छोटा सा ढाबा चलाते हैं। इस ढाबे का नाम 'बाबा का ढाबा' है। ढाबा चलाने वाले बुजुर्गों का कहना है कि उन्होंने 1990 में इस ढाबे की शुरुआत की थी, लेकिन पिछले 30 सालों में, ढाबे के मालिक बाबा को इस तरह की समस्या कभी नहीं हुई, कहते हैं कि उनकी कमाई पूरी तरह से बंद हो गई थी लॉकडाउन। जिसके कारण घर का खर्च चलाना मुश्किल हो गया। कुछ दिन बिना खाना खाए निकालना पड़ा। बाबा और उनकी पत्नी ने बताया कि उनके 3 बच्चे (2 बेटे और एक लड़की) हैं लेकिन तीनों में से कोई भी एक साथ काम नहीं करता है। उन्हें दो वक्त के खाने के लिए खुद ही कमाना पड़ता है।

दो दिन पहले, जब एक व्यक्ति ने अपना वीडियो रिकॉर्ड किया और इसे सोशल मीडिया पर साझा किया, तो क्या सामान्य था और क्या खास था, हर कोई उसकी सहायता के लिए आने लगा। कुछ मशहूर हस्तियों (कुछ बॉलीवुड लोगों सहित) और कुछ बड़े खिलाड़ियों, सभी ने उनकी मदद के लिए आगे आने का अनुरोध किया। 

कुछ लोग बाबा के ढाबे के साथ सेल्फी लेने आ रहे हैं। बाबा इतने प्रसिद्ध हुए कि टीवी के कैमरे भी उनके ढाबे तक पहुँच गए। अब बाबा कहते हैं कि उन्हें उम्मीद से ज्यादा मदद मिल रही है। पहले बाबा चिंतित रहते थे कि लोग नहीं आ रहे हैं और अब समस्या यह है कि इस भीड़ को कैसे संभालें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER