विराट ने ठुकराया गांगुली का ऑफर / बोर्ड ने की थी 100वें टेस्ट में कप्तानी करने की पेशकश, विराट ने कहा- एक मैच से कोई फर्क नहीं पड़ता

Zoom News : Jan 18, 2022, 09:49 AM
टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़कर भारतीय क्रिकेट में भूचाल लाने वाले विराट कोहली BCCI के साथ किसी भी किस्म के समझौते के मूड में नहीं दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि बोर्ड प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने उन्हें अपने 100वें टेस्ट में कप्तानी करने का ऑफर दिया, जिसे विराट ने ठुकरा दिया है। विराट अब तक 99 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ 25 फरवरी को होने वाला मैच उनके करियर का 100वां टेस्ट होगा।

निजी रिकॉर्ड बनाने में विराट की दिलचस्पी नहीं

विराट अपने करियर में कई बार यह संकेत दे चुके हैं कि निजी रिकॉर्ड्स में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है। वे टीम की जीत को सबसे ज्यादा अहमियत देते हैं। विराट ने अपनी कप्तानी में 68 में से 40 टेस्ट में टीम को जीत दिलाई। अगर वे दो साल और कप्तान रह जाते तो मुमकिन है कि साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ को पीछे छोड़ दुनिया में सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने वाले कप्तान बन जाते। लेकिन, उन्होंने इस रिकॉर्ड को तवज्जो नहीं दी। इसलिए माना जा रहा है कि 100 टेस्ट में कप्तानी कर वे फेयरवेल लेने के मूड में नहीं हैं।

फोन पर BCCI ने दिया था ऑफर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI ने फोन पर विराट कोहली को 100वें टेस्ट में कप्तानी करने का ऑफर दिया था। इस पर विराट ने कहा - एक मैच से कोई अंतर पैदा नहीं होता है। मैं ऐसे नहीं हूं। इस तरह से नहीं सोचता हूं।

टी-20 से इस्तीफा दिया, वनडे से हटाए गए

विराट ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टी-20 क्रिकेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद बोर्ड ने उनसे वनडे की कप्तानी भी ले ली। अब विराट ने टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ने का फैसला कर लिया। यानी टेस्ट क्रिकेट के लिए भारत को अब नए कप्तान की तलाश है। वनडे और टी-20 के लिए रोहित शर्मा कप्तान बनाए जा चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी के लिए भी वे रेस में सबसे आगे बताए जा रहे हैं। केएल राहुल और ऋषभ पंत भी होड़ में बताए जा रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER