हरियाणा / 5 दिनों से घर में सड़ रहा रिटायर्ड कैप्टन का शव, बेटे ने कहा- पापा अभी भी सो रहे हैं

Zoom News : Jan 15, 2021, 09:01 AM
Haryana: यमुनानगर हरियाणा के यमुनानगर जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। इधर, भारतीय सेना में कैद एक 80 वर्षीय व्यक्ति का शव उसके घर से बरामद किया गया है। उनका विक्षिप्त बेटा घर पर अकेला था। इससे घर से बदबू आ रही थी। पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। आस-पड़ोस के लोगों के मुताबिक, घर में केवल दो लोग रह रहे थे और उनमें से एक यानी रिटायर्ड कैप्टन का बेटा मानसिक रूप से विक्षिप्त था। उसे यह भी नहीं पता कि उसके पिता की मृत्यु हो चुकी है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और आगे की जांच शुरू कर दी है। प्राथमिक जांच में ठंड के कारण बुजुर्ग की मौत प्रतीत होती है।

यह घटना शहर के सेक्टर -17 की है। 80 वर्षीय राम सिंह, भारतीय सेना से मानद कैप्टन रैंक से सेवानिवृत्त हुए थे और उनके बेटे प्रवीण कुमार यहां रह रहे थे। पत्नी की कुछ साल पहले मौत हो चुकी है। उनकी एक बेटी भी थी, जिसका निधन हो चुका है। परिवार में इन दोनों के अलावा किसी के बारे में किसी को कुछ नहीं पता। गुरुवार को, मृतक के बेटे प्रवीण ने छत पर कुछ कपड़े एकत्र किए और उनमें आग लगा रहे थे। एक महिला ने उसे पड़ोस में छत से देखा। फिर पुलिस को सूचना दी।


बेटे की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है

प्रवीण की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। ऐसे में वह पहले भी कई बार इस तरह की कार्रवाई कर चुका है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रवीण को रोका और उससे कपड़े ले लिए। इस दौरान कमरे से बदबू आ रही थी। पुलिस ने देखा तो पुराना शव रजाई के नीचे पड़ा था।

बेटे ने कहा - पिता अभी सो रहे हैं

मृतक प्रवीण के अपमानित बेटे ने कहा कि पिता अभी भी सो रहे हैं और खाना खाने के लिए उठेंगे। यह सुनकर हर कोई भावुक हो गया। बाद में पुलिस टीम ने तुरंत शव को कब्जे में लिया और पड़ोसियों से पूछताछ की। पड़ोसियों का कहना है कि कप्तान का परिवार किसी के साथ बोलचाल में नहीं था, जिसके कारण किसी को भी उसके बारे में कुछ नहीं पता।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER