इस्तांबुल / बीमार बच्चे को हॉस्पिटल की इमरजेंसी में लेकर पहुंची बिल्ली, डॉक्टर्स भी रह गए हैरान

News18 : May 02, 2020, 09:44 AM
इस्तांबुल। तुर्की (Turkey) भी कोरोना वायरस (Coronavirus) से बुरी तरह प्रभावित है। तुर्की में अभी तक संक्रमण के 1,22,300 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 3250 से ज्यादा लोगों की इससे मौत हो चुकी है। शुक्रवार को ही यहां संक्रमण (Covid-19) के 2188 नए केस सामने आए और 84 लोगों की मौत हो गई। इस सबके बीच तुर्की की सोशल मीडिया (Social Media) पर एक बिल्ली काफी सुर्खियां बटोर रही है। इस बिल्ली ने जो किया है वो लोगों को खूब पसंद आ रहा है।

TRT वर्ल्ड के मुताबिक, इस्तांबुल (Istanbul) के ज्यादातर अस्पताल कोरोना मरीजों की देखभाल में व्यस्त हैं। कई अस्पतालों ने अस्थायी वार्ड्स बनाए हैं, तो कई के बाहर लंबी लाइनें लगी हैं। ऐसे में इस्तांबुल सिटी हॉस्पिटल में एक बिल्ली इमरजेंसी रूम में पहुंच गई। चौंकाने वाली बात ये थी कि इस बिल्ली ने अपने मुंह में अपने बच्चे को भी दबाया हुआ था। ये बच्चे को लेकर इमरजेंसी रूम के बहार बैठ गई, बल्कि डॉक्टर्स का रास्ता भी रोकने लगी।


हैरान हुए डॉक्टर्स

डॉक्टर्स ने जब उसके बच्चे की जांच की तो पाया कि वो बीमार है और बिल्ली मदद मांगने के लिए आई है। इमरजेंसी रूम में मौजूद डॉक्टर्स और नर्स बिल्ली के इस व्यवहार से हैरान रह गए। उन्होंने बच्चे का इलाज करने की कोशिश की और इस दौरान बिल्ली वहीं बैठकर सब कुछ देखती रही।

मिल रही जानकारी के मुताबिक डॉक्टर्स के पास बच्चे के लिए उपयुक्त दवाएं नहीं थी, इसलिए उसे वेटनरी हॉस्पिटल भेज दिया गया। हालांकि इस पूरे वाकये की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहीं हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER