Ind vs Eng / राहुल ने शतक बनाने के बाद उंगलियों से कान ढककर सेलिब्रेट करने की वजह का किया खुलासा

Zoom News : Mar 27, 2021, 11:14 AM
पुणे: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल अपनी खराब फॉर्म से उबर चुके हैं। टी20 सीरीज में राहुल का बल्ला पूरी तरह से शांत रहा था और उनकी जमकर आलोचना भी की जा रही थी। वनडे सीरीज में राहुल ने अपने बल्ले से सभी आलोचकों की बोलती बंद कर दी है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में हाफसेंचुरी लगाने वाले राहुल ने दूसरे वनडे में 108 रनों की पारी खेली। राहुल ने इस पारी के बाद कहा कि वह किसी की बेइज्जती नहीं करना चाहते, लेकिन बाहर के शोर को बंद जरूर करना चाहते हैं।

विराट कोहली ने एक बार टेस्ट सेंचुरी जड़ने के बाद अपने आलोचकों को इशारों-इशारों में कहा था कि वह नहीं उनका बल्ला जवाब देगा और शुक्रवार को उनके साथी केएल राहुल ने भी कुछ ऐसा ही किया। राहुल ने सेंचुरी लगाने के बाद दोनों हाथ से अपने दोनों कान बंद कर लिए। राहुल ने 114 गेंदों पर 108 रन बनाए।उन्होंने पहले वनडे में नॉटआउट 62 रन बनाए थे। उन्होंने सेंचुरी पूरा करने के बाद ड्रेसिंग रूम की तरफ बल्ला किया और फिर अपने कान बंद करके इशारा किया कि उन्होंने टी20 सीरीज में असफलता के बाद आलोचनाओं पर ध्यान नहीं दिया था।

राहुल ने भारतीय पारी खत्म होने के बाद कहा, 'यह (जश्न मनाने का तरीका) केवल शोर बंद करने के लिए था, किसी की बेइज्जती करने का इरादा नहीं था।' उन्होंने कहा, 'ऐसे लोग होते हैं जो आपको नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं, लेकिन आपको उनकी उपेक्षा करनी होती है। इसलिए यह केवल एक मैसेज था कि अब शोर मचाना बंद कर दो।' राहुल ने कहा, 'टी20 सीरीज के बाद मैं निराश था लेकिन खेल ऐसे ही आगे बढ़ता है। कुछ अच्छे शॉट से दबाव कम हुआ। वास्तव में खुश हूं कि मैं विराट और ऋषभ पंत के साथ साझेदारियां निभाने में सफल रहा।' भारत ने राहुल, कोहली और पंत की शानदार पारियों से दूसरे वनडे में छह विकेट पर 336 रन का बड़ा स्कोर बनाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER