बिहार / बाल रंगने के लिए बहू ने ग्लास में रखा था हेयर डाई, पानी समझकर पीने से हुई सास की मौत

Zoom News : Jun 15, 2021, 10:39 AM
गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) में एक महिला को अपने बाल में डाई लगाने की तैयारी करना महंगा पड़ गया। बाल में लगाने वाले हेयर डाई (Hair Die) को पानी समझ कर महिला की सास पी गई। केमिकल युक्त पानी पीने से बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। घटना माझागढ के भैसही गांव की है। मृतक महिला की आंखों की रोशनी कम थी और वह पानी समझकर घोल कर रखे गए बाल को रंगने वाली डाई को पी गईं, जिसकी वजह से उसकी तबीयत बिगड़ गई। उन्‍हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। 60 वर्षीय मृतका का नाम लालमति देवी है जो मांझागढ़ के भैसही निवासी स्वर्गीय रामनाथ साहनी की पत्नी थीं।

बताया जाता है कि लालमती देवी की बहू अपने बाल को डाई यानी कलर करने के लिए बाजार से हेयर डाई लेकर आई थीं। वह हेयर डाई को पानी में घोलकर ग्लास में रखी थीं। इस दौरान बहू किचन में काम करने चली गई। काम करने के दौरान ही सास लालमति देवी पानी समझकर ग्लास में रखे बाल रंगने वाले केमिकल को पूरा गटक गईं, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। परिजनों ने पीड़िता को आनन-फानन में गोपालगंज सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

मामले की पड़ताल में जुटी पुलिस

अस्पताल प्रबंधन ने नगर थाना पुलिस को इसकी सूचना दी। जानकारी मिलते ही पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी। ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों ने शव को परिजनों को सौंप दिया है। एसआई पंकज चौधरी ने बताया कि परिजनों के मुताबिक लालमति देवी की आंखों की रोशनी कम थी और वह प्यास लगने के बाद गिलास में रखे बाल रंगने वाले जहरीले केमिकल को पी गई थीं, जिससे उनकी तबीयत बिगड़ी और अस्पताल में मौत हो गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER